विश्व

पाकिस्तान असेम्बली की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित, 3 अप्रैल तक टली, इमरान को मिली मोहलत

jantaserishta.com
31 March 2022 12:43 PM GMT
पाकिस्तान असेम्बली की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित, 3 अप्रैल तक टली, इमरान को मिली मोहलत
x

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कुछ दिन की मोहलत और मिल गई है. गुरुवार को नेशनल असेंबली का सत्र शुरू होते ही विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद सदन की कार्रवाई 3 अप्रैल तक स्थगित कर दी गई. अब इमरान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर 3 अप्रैल को चर्चा होगी. इमरान को मिले 3 दिन के वक्त को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इन तीन दिनों में इमरान अपनी कुर्सी बचाने के लिए कई जतन कर सकते हैं.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और विपक्ष की नेता मरियम नवाज ने इमरान खान पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि इमरान कह रहे हैं कि उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय रची जा रही है, तो फिर वो खुद इस साजिश का हिस्सा क्यों बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि इमरान को डर है कि उनके हटने के बाद उनके अपराध सामने आ जाएंगे.
इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से पहले विपक्ष बहुमत के आंकड़े को छूता नजर आ रहा है. गुरुवार को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सत्र में विपक्ष के साथ 172 सदस्य मौजूद रहे. इतने सदस्य इमरान खान को कुर्सी से हटाने के लिए काफी हैं. बता दें कि पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में 342 सीट हैं. बहुमत साबित करने के लिए 172 सदस्यों की जरूरत होती है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta