विश्व

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना ने 20 आतंकवादी मार गिराए, नौ सैनिकों की भी मौत

Renuka Sahu
6 Feb 2022 12:45 AM GMT
पाकिस्तान: बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना ने 20 आतंकवादी मार गिराए, नौ सैनिकों की भी मौत
x

फाइल फोटो 

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में कुछ हथियारबंद हमलावरों ने सेना के दो कैंपों पर हमला कर दिया था, इसके बाद पाकिस्तान सेना ने आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया जो सफलतापूर्वक पूरा हो गया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में कुछ हथियारबंद हमलावरों ने सेना के दो कैंपों पर हमला कर दिया था, इसके बाद पाकिस्तान सेना ने आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया जो सफलतापूर्वक पूरा हो गया है। पाकिस्तानी सेना ने कहा कि इस ऑपरेशन में नौ सैनिक और 20 आतंकवादी मारे गए हैं।

सेना ने कहा कि आतंकवादियों ने बुधवार को नौशकी और पंजगुर इलाकों में सेना के शिविरों पर हमला किया था, लेकिन सैनिकों ने तुरंत जवाब दिया और उन्हें सफलतापूर्वक खदेड़ दिया। सेना ने बयान में कहा कि नौशकी इलाके में चली मुठभेड़ में एक अधिकारी सहित सुरक्षा बलों के चार जवानों की मौत हो गई।
आतंकवादियों को क्षेत्र से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा
वहीं पंजगुर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर भारी गोलीबारी की इसके बाद आतंकवादियों को क्षेत्र से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा, पंजगुर में चार आतंकी मारे गए और चार से पांच आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया था। साथ ही बयान में बताया कि आज के अभियान में घिरे हुए सभी आतंकवादी मारे गए किसी को आत्मसमर्पण का मौका नहीं मिला।
पाकिस्तान में प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन आर्मी ने किया था हमला
पाकिस्तान में प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने बुधवार को पंजगुर और नौशकी जिलों में हुए हमलों की जिम्मेदारी ली थी। पंजगुर में हमलावरों ने दो अलग-अलग जगहों पर सुरक्षा बलों के कैंप में घुसने की कोशिश की। उधर नौशकी में उन्होंने फ्रंटियर कोर (एफसी) पोस्ट में घुसपैठ की कोशिश की थी। इस दौरान ही सेना और बीएलए के उग्रवादियों के बीच जंग छिड़ गई, जिसमें 20 आतंकवादी मारे गए।
पीएम इमरान खान और गृह मंत्री शेख रशीद ने दी थी बधाई
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी गुरुवार को ट्विटर के जरिए बलूचिस्तान में सैन्य कैंपों में इन हमलों को टालने के लिए सुरक्षाबलों को बधाई दी थी। साथ ही गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने एक वीडियो जारी कर सेना को बधाई दी थी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta