विश्व

नवाज शरीफ से मिलेंगे पाक PM शहबाज बिट्रेन

Janta Se Rishta Admin
11 May 2022 1:18 AM GMT
नवाज शरीफ से मिलेंगे पाक PM शहबाज बिट्रेन
x

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan PM Shahbaz Sharif) राजनीतिक विचार विमर्श को लेकर अपने बड़े भाई एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) से मिलने के लिए निजी यात्रा पर लंदन जाने वाले हैं. यह जानकारी मंगलवार को सामने आई. सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के नेताओं के एक समूह का हिस्सा होंगे, जो पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ से मुलाकात के लिए ब्रिटेन जाएंगे.

उन्होंने कहा, 'पीएमएल-एन के सदस्य नवाज शरीफ से मिलने लंदन के निजी दौरे पर जा रहे हैं.' साथ ही, सूचना मंत्री ने यह भी कहा कि इसी उद्देश्य के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भी यात्रा करेंगे. मरियम ने कहा कि यह एक 'निजी यात्रा' है, जो पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ के साथ परामर्श करने के उद्देश्य से की जा रही है. प्रतिनिधिमंडल के बारे में घोषणा नहीं की गई है लेकिन डॉन न्यूज ने लंदन में एक सूत्र के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री मंगलवार देर रात पांच या छह मंत्रियों के साथ यात्रा पर रवाना होंगे ताकि वह बुधवार सुबह तक पहुंच सकें.

गौरतलब है कि पिछले महीने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ब्रिटेन से स्वदेश लौटने के लिए पासपोर्ट जारी किया गया था. समाचार पत्र द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, नवाज के छोटे भाई व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली नई सरकार द्वारा पासपोर्ट जारी किया गया. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज यहां अपना इलाज करा रहे थे. 72 वर्षीय नवाज तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. उनके खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के कई मामले शुरू किए गए थे.

नवाज नवंबर 2019 में लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा उन्हें इलाज के वास्ते चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दिए जाने के बाद लंदन रवाना हुए थे. दरअसल, पिछले साल, उनके पासपोर्ट की अवधि समाप्त हो गई थी और इमरान के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार द्वारा इसे कभी भी नवीनीकृत नहीं किया गया था, जिससे उनके लिए लंदन छोड़ना असंभव हो गया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta