विश्व

बगदाद के अस्पताल में फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, भीषण आग में झुलसने से 30 की मौत, VIDEO में देखें दहशत का माहौल

Gulabi
25 April 2021 6:14 AM GMT
बगदाद के अस्पताल में फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, भीषण आग में झुलसने से 30 की मौत, VIDEO में देखें दहशत का माहौल
x
इराक की राजधानी बगदाद में शनिवार देर रात एक बड़ा हादसा हुआ है

इराक की राजधानी बगदाद में शनिवार देर रात एक बड़ा हादसा हुआ है. कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज जिस अस्पताल में चल रहा था, उसमें ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया. इस वजह से अस्पताल में आग लग गई. इस भीषण हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है. हालांकि इराक की ओर से आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया गया है. बगदाद के इब्न अल-खतीब अस्पताल में सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से लगी आग को बुझाने के लिए दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे मरीजों को बाहर निकालने की कोशिशें की. (Fire in Coronavirus hospital in Baghdad Iraq )


इस अस्पताल के आईसीयू वार्ड में कई कोरोना के गंभीर मरीज भर्ती थे. मौके पर मौजूद डॉक्टर साबाह अल-कुजेई ने बताया, 'मुझे नहीं पता कि कितने लोग मारे गए हैं. लेकिन हर जगह जली हुई लाशें बिखरी पड़ी हैं.'
120 से ज्यादा मरीज थे भर्ती

अस्पताल में जब आग लगी, उस समय कम से कम 120 लोग वहां भर्ती थे. बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन सिलेंडर फटने की वजह से यह बड़ा हादसा हुआ है. कम से कम दो डॉक्टरों ने इस बात की पुष्टि की है कि अस्पताल की दूसरी मंजिल पर ऑक्सीजन सिलेंडर में धमाका हुआ.
कोरोना की भीषण लहर की चपेट में इराक
इराक में भी इस समय कोरोना वायरस की भीषण लहर चल रही है. यहां हर रोज औसतन 8 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. पिछले साल जब कोरोना महामारी फैली थी, तब से यह आंकड़ा सबसे ज्यादा है. सरकार लोगों से अपील कर रही है कि वे जल्द से जल्द वैक्सीन लगवा लें. मगर यहां लोगों को हेल्थ सिस्टम पर ही विश्वास नहीं है, इसलिए लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta