विश्व

NYC पुनरुद्धार योजना में पर्यटन, साफ-सुथरी सड़कें, बर्तनों की बिक्री हुई शामिल

Neha Dani
11 March 2022 2:06 AM GMT
NYC पुनरुद्धार योजना में पर्यटन, साफ-सुथरी सड़कें, बर्तनों की बिक्री हुई शामिल
x
राज्य पॉट के लिए सबसे बड़े कानूनी अमेरिकी बाजारों में से एक के लिए नियमों को छांटता है। .

न्यूयॉर्क शहर की महामारी के दो साल बाद, मेयर एरिक एडम्स पर्यटकों को वापस लुभाने, सड़कों को सुशोभित करने और न्यूयॉर्क के उभरते कानूनी पॉट उद्योग को अपनाने के द्वारा अपने शहर को आर्थिक पुनरुद्धार की ओर ले जाने की उम्मीद कर रहे हैं।

एडम्स, एक डेमोक्रेट, जो पिछले साल एक व्यापार-समर्थक, अपराध-विरोधी संदेश पर चुने गए थे, ने गुरुवार को एक आर्थिक विकास योजना का अनावरण किया, जिसमें उन्होंने कहा कि "न्यूयॉर्क" की शुरूआत होगी।
"हम कभी भी एक जैसे नहीं होंगे। COVID ने खेल को बदल दिया है। और हमें खेल में जीतने के लिए तैयार रहना चाहिए, "एडम्स ने कहा।
8.8 मिलियन की आबादी वाला न्यूयॉर्क शहर, अमेरिका में COVID-19 के प्रकोप का शुरुआती केंद्र बन गया और पिछली सर्दियों में फिर से तूफान के केंद्र में था जब ओमाइक्रोन संस्करण उभरा।
COVID-19 ने न्यूयॉर्क शहर की अर्थव्यवस्था को चरमरा दिया, जिससे मई 2020 में बेरोजगारी दर 3.7% की पूर्व-महामारी दर से 20% से अधिक हो गई।
दिसंबर में दर 8.8% थी, जो पूरे राज्य और यू.एस. के लिए दरों से अधिक थी। महापौर कार्यालय के अनुसार, लगभग 66,000 व्यवसाय किसी समय बंद हो गए, 26,000 से अधिक स्थायी रूप से बंद हो गए।
जैसा कि वायरस के मामलों और मौतों की दर में तेजी से गिरावट आई है, नए मेयर ने एक पृष्ठ को चालू करने की मांग की है, यह घोषणा करते हुए कि वायरस न्यू यॉर्कर्स के जीवन को नियंत्रित नहीं कर सकता है और शहर को वापस आना चाहिए।
पिछले हफ्ते, एडम्स ने न्यूयॉर्क शहर के दो सबसे कठिन COVID-19 सुरक्षा उपायों को समाप्त करने की घोषणा की, पब्लिक स्कूलों में मास्किंग की आवश्यकताओं को हटा दिया और रेस्तरां, जिम और अन्य स्थानों के संरक्षकों का टीकाकरण किया।
"हम COVID के बाद में ठोकर नहीं खा सकते हैं। हमें इस बारे में सोचना शुरू करना चाहिए कि हमारा शहर कैसा दिखने वाला है, "एडम्स ने गुरुवार को कहा।
महापौर की योजना छोटे व्यवसायों की मदद करने और विशिष्ट उद्योगों की खेती करने का आह्वान करती है, जिसमें फार्मास्यूटिकल्स, चिकित्सा प्रौद्योगिकी और जीवन विज्ञान क्षेत्र के अन्य हिस्सों, विनिर्माण, वीडियो गेम और कानूनी पॉट उद्योग शामिल हैं।
न्यूयॉर्क ने पिछले साल 21 से अधिक लोगों के लिए मारिजुआना के मनोरंजक उपयोग को वैध कर दिया, लेकिन मनोरंजक बिक्री इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक शुरू होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि राज्य पॉट के लिए सबसे बड़े कानूनी अमेरिकी बाजारों में से एक के लिए नियमों को छांटता है। .


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta