विश्व

अब पार्टी के लिए किराए पर नहीं मिल पाएंगे रूम, 6 हजार से ज्यादा गेस्ट सस्पेंड, जाने कैसे?

Neha Dani
29 Jun 2022 7:00 AM GMT
अब पार्टी के लिए किराए पर नहीं मिल पाएंगे रूम, 6 हजार से ज्यादा गेस्ट सस्पेंड, जाने कैसे?
x
इस घटना ने कंपनी को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया.

अमेरिकी कंपनी 'एयरबीएनबी' (Airbnb) ने उसकी वेबसाइट से किराये पर कमरे और प्रापर्टी को बुक कराने पर लगी अस्थायी रोक को स्थायी करने का फैसला किया है. सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी का मानना है कि इस प्रतिबंध ने काम किया है. कंपनी का कहना है कि उसकी सूचीबद्ध प्रॉपर्टी पर होने वाली पार्टी की संख्या में एक साल पहले की तुलना में 44 फीसदी की गिरावट आई है.

6 हजार से ज्यादा गेस्ट सस्पेंड

Airbnb ने कहा है कि नियमों को उल्लंघन करने को लेकर 6,600 से ज्यादा मेहमानों को पिछले साल सस्पेंड किया गया था. Airbnb ने कैलिफोर्निया में एक घर में पार्टी के दौरान गोलीबारी की घटना होने के बाद 2019 में पार्टी पर लगाम लगाना शुरू किया था.

महामारी के दौरान कंपनी को हुआ था फायदा

कंपनी ने उस वक्त Airbnb से जुड़े स्थानों पर पार्टी करने के विज्ञापन सोशल मीडिया पर प्रकाशित करने पर रोक लगाई थी. Airbnb ने कहा कि महामारी के दौरान उससे जुड़े स्थानों पर पार्टी किए जाने की संख्या में इजाफा हुआ था, क्योंकि लोग बार और क्लब की बजाए किराये के घरों में पार्टी करना पसंद कर रहे थे. इस वजह से 2020 में अस्थायी प्रतिबंध लगाया गया था.

ऑनलाइन वेबसाइट और ऐप Airbnb

बता दें कि Airbnb एक ऑनलाइन वेबसाइट और ऐप है, जहां से दुनिया भर में फैले हुए किराये पर उपलब्ध कमरों और प्रॉपर्टीज को बुक कर सकते हैं. इसके अलावा Airbnb पर खाली पड़े कमरों और प्रॉपर्टीज को किराये पर देने के लिए लिस्ट भी किया जा सकता है.

2019 में हुई थी गोलीबारी

कैलिफोर्निया के ओरिंडा में 2019 में एक घर में हैलोवीन पार्टी में हुई गोलीबारी में कई लोग मारे गए थे. इस घटना ने कंपनी को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta