विश्व

यूक्रेन में पुतिन का कोई 'टिकाऊ अंत खेल' नहीं: सीआईए निदेशक

Neha Dani
11 March 2022 1:53 AM GMT
यूक्रेन में पुतिन का कोई टिकाऊ अंत खेल नहीं: सीआईए निदेशक
x
अपनी वार्षिक रिपोर्ट का विवरण देते हुए दो सुनवाई के दूसरे भाग में गवाही दी।

सीआईए के निदेशक विलियम बर्न्स ने गुरुवार को सांसदों को बताया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सामरिक कारणों से यूक्रेन के साथ वार्ता के लिए सहमत होना जारी रखते हैं क्योंकि उनके पास अपने आक्रमण के लिए "एक स्थायी अंत खेल नहीं है"।

बर्न्स ने कहा, "पुतिन के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, यह देखते हुए कि वह कोई ऐसा व्यक्ति है जो अपनी कमजोरी को मानने से नफरत करता है, कि उसे गलतियों को स्वीकार करने या स्वीकार करने की जरूरत है, यह शायद एक लंबा शॉट है," बर्न्स ने कहा कि किसी भी तरह की बातचीत सफल हो सकती है।
तुर्की में गुरुवार को देशों के शीर्ष दो राजनयिकों के बीच एक सत्र संघर्ष विराम का उत्पादन करने में विफल रहा।
बर्न्स ने सीनेट इंटेलिजेंस कमेटी को यह भी बताया कि पुतिन उसी समय रूस को "प्रचार के बुलबुले" में बदल रहे हैं।
"उन्होंने राज्य संचालित मीडिया पर अपना वर्चस्व और स्वतंत्र मीडिया का गला घोंटने में, विशेष रूप से हाल के वर्षों में, और विशेष रूप से यूक्रेन पर आक्रमण शुरू होने के बाद से तेज कर दिया है।"
"मुझे विश्वास नहीं है कि वह [रूसियों] को सच्चाई से अनिश्चित काल तक दूर कर सकता है, खासकर जब वास्तविकताएं उस बुलबुले को पंचर करने लगीं। मारे गए और घायलों की बढ़ती संख्या में घर आने की वास्तविकता। आम रूसियों के लिए आर्थिक परिणामों की वास्तविकताओं के रूप में मैं पहले चर्चा कर रहा था, आप की वास्तविकताओं के बारे में पता है, अस्पतालों और स्कूलों के बगल में बमबारी और यूक्रेन के भयानक दृश्य, वहां भी पर्याप्त नागरिक हताहत हुए। मुझे नहीं लगता कि वह अनिश्चित काल तक सच्चाई को दबा सकते हैं, "उन्होंने कहा।
मंगलवार को हाउस इंटेलिजेंस कमेटी से बात करने के बाद, सरकार के चारों ओर की खुफिया एजेंसी के नेताओं ने "दुनिया भर में खतरों" पर अपनी वार्षिक रिपोर्ट का विवरण देते हुए दो सुनवाई के दूसरे भाग में गवाही दी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta