विश्व

NJ ने प्रतिबंधित बास्केटबॉल खेलों पर दांव लगाने के लिए BetMGM $25K का जुर्माना लगाया

Neha Dani
24 March 2022 2:57 AM GMT
NJ ने प्रतिबंधित बास्केटबॉल खेलों पर दांव लगाने के लिए BetMGM $25K का जुर्माना लगाया
x
इस उदाहरण में इसका उपयोग नहीं किया गया था क्योंकि उस समय कार्यक्रम की एक प्रति काम नहीं कर रही थी।

बेटएमजीएम ने पिछले साल न्यू जर्सी कॉलेज बास्केटबॉल खेलों पर $ 100 से कम मूल्य के दांव लगाए, जिन पर दांव नहीं लगाया जाना चाहिए था। अब, यह $ 25, 000 का जुर्माना अदा करेगा।

राज्य का कानून न्यू जर्सी कॉलेज की टीमों के साथ-साथ न्यू जर्सी में खेले जाने वाले किसी भी कॉलेजिएट गेम पर सट्टेबाजी को प्रतिबंधित करता है - भले ही वे अन्य राज्यों की टीमों को शामिल करते हों। वही कानून जर्सी सिटी स्थित सेंट पीटर विश्वविद्यालय के प्रशंसकों को उनकी सिंड्रेला टीम के स्वीट 16 गेम पर शुक्रवार को कानूनी रूप से दांव लगाने से रोक रहा है।
अन्य राज्य भी न्यूयॉर्क, साउथ डकोटा, वर्जीनिया और वाशिंगटन सहित इन-स्टेट कॉलेज टीमों पर दांव पर प्रतिबंध लगाते हैं।
न्यू जर्सी के मतदाताओं के पास पिछले नवंबर में इस कानून को बदलने का मौका था, लेकिन एक जनमत संग्रह को भारी रूप से हरा दिया जिसने इस तरह के दांव की अनुमति दी होगी। मूल प्रतिबंध ने कॉलेज एथलेटिक्स की अखंडता को बनाए रखने के बारे में कुछ सांसदों की चिंताओं को जन्म दिया।
यदि न्यू जर्सी के प्रशंसक सेंट पीटर के खेल पर कानूनी रूप से दांव लगाना चाहते हैं, तो उन्हें इसे करने के लिए राज्य से बाहर जाना होगा, जिसमें न्यूयॉर्क और पेंसिल्वेनिया करीबी विकल्प होंगे।
पिछले हफ्ते सार्वजनिक किए गए दस्तावेजों में, न्यू जर्सी जुआ नियामकों ने बेटएमजीएम पर जुर्माना लगाया, जो कि बोर्गटा कैसीनो के साथ संबद्ध है, एक टूर्नामेंट गेम और रटगर्स यूनिवर्सिटी गेम पर लगाए गए दांव पर।
गेमिंग एनफोर्समेंट के राज्य डिवीजन ने कहा कि बेटएमजीएम ने 10 मार्च, 2021 को नियाग्रा यूनिवर्सिटी और मैरिस्ट कॉलेज के बीच मेट्रो अटलांटिक एथलेटिक कॉन्फ्रेंस टूर्नामेंट गेम पर दो दांव स्वीकार किए, जो अगले दिन अटलांटिक सिटी में खेला जाना था।
डिवीजन ने बेटएमजीएम पर जुर्माना लगाया, लेकिन यह नोट किया कि कंपनी ने अपने तकनीकी साझेदार, एंटेन पीएलसी को त्रुटियों की श्रृंखला शुरू करने के लिए दोषी ठहराया, जिसके कारण बेट्स को अनुचित तरीके से पेश किया गया था। बेटएमजीएम ने प्रवर्तन विभाग को बताया कि एंटेन आम तौर पर सट्टेबाजी बाजारों के निर्माण की पहल करता है, एक प्रक्रिया जिसमें यह जांचना शामिल है कि खेल कहाँ खेला जाना है, लेकिन एंटेन खेल को न्यू जर्सी में खेले जाने के रूप में चिह्नित करने में विफल रहा।
न तो बेटएमजीएम और न ही एंटेन ने मंगलवार और बुधवार को टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब दिया, लेकिन बेटएमजीएम ने राज्य के साथ समझौता किया जिसके तहत वे $25,000 का जुर्माना अदा करेंगे।
प्रवर्तन विभाग ने यह भी कहा कि एंटेन का ट्रेडिंग ऑपरेशंस डिवीजन त्रुटि को पकड़ने में विफल रहा, भले ही इसे घटनाओं की एक स्प्रेडशीट को देखकर खेल के स्थान को मैन्युअल रूप से सत्यापित करना आवश्यक था और जहां उन्हें खेला जाना है। डिवीजन ने यह भी कहा कि दोनों कंपनियां एक स्वचालित स्थल जाँच प्रणाली का उपयोग करती हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि इस उदाहरण में इसका उपयोग नहीं किया गया था क्योंकि उस समय कार्यक्रम की एक प्रति काम नहीं कर रही थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta