विश्व

खतरनाक जंगल में ऐसे हालत में मिली नवजात बच्ची, शरीर पर कीड़े-मकौड़े और...

Neha Dani
23 Dec 2021 7:26 AM GMT
खतरनाक जंगल में ऐसे हालत में मिली नवजात बच्ची, शरीर पर कीड़े-मकौड़े और...
x
हाल फिलहाल में वहां किसी महिला ने बच्ची को जन्म नहीं दिया है या नहीं।

एक कहावत है कि जिसको राखे साइयां मार सके ना कोय। कई बार तमाम ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जब यह कहावत चरितार्थ होती भी दिख जाती है। ऐसा ही एक मामला थाईलैंड से सामने आया है जहां के एक खतरनाक जंगल में एक नवजात बच्ची मिली जिसके शरीर पर कीड़े रेंग रहे थे और वह खतरनाक जानवरों पड़ी रही लेकिन उसकी सांसें चल रही थीं, लोगों ने जब देखा तो उस बच्ची को उठाया गया।

दरअसल, यह घटना थाईलैंड की है। 'डेली मेल' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना थाईलैंड के क्राबी प्रांत की है। यहां स्थित एक जंगल के पास कुछ स्थानीय लोग पेड़ों से रबर इकट्ठा करने गए थे, तभी उन्होंने उस नवजात बच्ची को देखा। बच्ची जिस जगह पड़ी हुई थी उस क्षेत्र में कोबरा और अजगर जैसे खतरनाक जानवर पाए जाते हैं। बच्ची को देखते ही वहां हड़कंप मच गया।
यह भी पाया गया कि बच्ची के ऊपर तमाम प्रकार के कीड़े मकौड़े घूम रहे थे। इतना ही नहीं कुछ लोगों को लगा कि शायद यह बच्ची मर चुकी है लेकिन जब नजदीक जाकर देखा गया तो उसकी सांसें चल रही थीं। तत्काल इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दी गई और उस बच्ची का रेस्क्यू किया गया। एम्बुलेंस लेकर पहुंची एक टीम ने तुरंत बच्ची का इलाज शुरू किया। नवजात के चेहरे पर खरोंच के निशान भी थे। जैसे ही बच्ची को उठाया, वह रोने लगी।
बताया गया कि यह नवजात बच्ची लगभग दो दिनों से वहां पड़ी हुई थी। फिलहाल बच्ची को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है और उसकी हालत ठीक है। अपने एक बयान में स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बच्ची की मां की तलाश की जा रही है। आस-पास के अस्पतालों से भी पता लगाया जा रहा है कि हाल फिलहाल में वहां किसी महिला ने बच्ची को जन्म नहीं दिया है या नहीं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta