विश्व

शंघाई में लॉकडाउन के बीच कोरोना के नए मामले सामने आए, प्रतिबंधों में ढील देने की योजना पर फिर लगी रोक

Renuka Sahu
21 May 2022 1:00 AM GMT
New cases of corona emerged amid lockdown in Shanghai, plan to ease restrictions again banned
x

फाइल फोटो 

चीन की आर्थिक राजधानी शंघाई में 5 दिन के बाद क्वारंटीन के बाहरी इलाकों में कोविड-19 का पहला नया केस सामने आया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। चीन की आर्थिक राजधानी शंघाई (Corona Cases in Sanghai) में 5 दिन के बाद क्वारंटीन के बाहरी इलाकों में कोविड-19 (Covid-19) का पहला नया केस सामने आया है. इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने दो और जिलों में कड़े प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है. साथ ही 1 जून से शहर में लंबे समय से जारी लॉकडाउन को नियोजित तरीके से खत्म करने की किसी भी योजना से इनकार कर दिया है.

रॉयटर्स के मुताबिक, ढाई करोड़ की आबादी वाले इस शहर में 7 सप्ताह से लॉकडाउन लगा हुआ है. लेकिन धीरे-धीरे लोगों को ढील दी जा रही है. कई आवासीय परिसरों ने सुपरमार्केट में जाने या यात्राओं के लिए पास जारी किए हैं.
चीन में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए "जीरो कोविड" पॉलिसी के तहत काम किया जा रहा है. शंघाई के किंगपू में अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि, कई स्थानों को सील कर दिया है और 250,000 से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए हैं.
चीन के एक अन्य जिले हांगकौ में शुक्रवार दोपहर सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया और नागरिकों को कम से कम रविवार तक घर में रहने का आदेश दिया. क्योंकि यहां हेल्थ अधिकारी सामूहिक परीक्षण करने की योजना बना रहा है.
इससे पहले शुक्रवार को शंघाई के अन्य अधिकारियों ने बताया था कि, शहर में धीरे-धीरे फिर से लॉकडाउन को खोलने के कदम उठा जा रहे हैं. एक उपनगरीय पार्क को खोल दिया गया है जबकि अन्य पार्क जून से खुल सकते हैं यदि वे कुछ शर्तों को पूरा कर लेते हैं लेकिन पार्कों में अन्य गतिविधियां बंद रहेंगी.
वहीं राजधानी बीजिंग में अप्रैल के आखिरी दिनों करीब 2 करोड़ से ज्यादा लोग कड़े प्रतिबंधों के बीच जीने को मजबूर हैं. इस दौरान कई लोग घर से काम कर रहे हैं और दुकानें व सार्वजनिक स्थान बंद हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta