विश्व

NASA ने बनाया खास हथियार, एलियन का करेंगे शिकार, पढ़ें पूरी खबर

Gulabi
16 Aug 2021 7:35 AM GMT
NASA ने बनाया खास हथियार, एलियन का करेंगे शिकार, पढ़ें पूरी खबर
x
पृथ्वी पर रह रहे इंसानों में सालों से एलियंस(Are Aliens Real) को लेकर जिज्ञासा है

पृथ्वी पर रह रहे इंसानों में सालों से एलियंस(Are Aliens Real) को लेकर जिज्ञासा है. दूसरे किसी ग्रह पर रहने वाले लोगों को एलियन नाम दिया गया है. आपने फिल्मों में एलियंस कई बार देखे होंगे. ऐसे कई वीडियो भी सामने आते हैं, जिसमें एलियंस (Alien Videos) देखे जाना का दावा किया जाता है. हालांकि, इन वीडियोज का कोई प्रूफ नहीं मिल पाने की वजह से इन्हें नजर का धोखा या फोटोशॉप मानकर इग्नोर कर दिया जाता है. इस बीच अमेरिका पर कई लोगों ने एलियंस से जुड़ी बातें छिपाने का आरोप लगाया है.

अमेरिका (America) के कई नेवी ऑफिसर्स (Navy Officers) का कहना है कि अमेरिका का एलियंस से कांटेक्ट हो चुका है. उन्होंने खुद कई यूएफओ देखे हैं. लेकिन इसे लेकर क्लियर कोई घोषणा नहीं की गई. अमेरिका इससे जुड़ी बातें छिपाता है. एलियन होते हैं या नहीं इस कंफ्यूजन के बीच नासा ने उनके शिकार के लिए एक सबमरीन बनाई है. ये सबमरीन बर्फ के नीचे दूसरी दुनिया में जाकर एलियंस को ढूंढेगा और उसका शिकार करेगा. नासा ने इसका टेस्ट भी कर लिया है.
अंटार्कटिका के बर्फ में होगी खोज
नासा ने स्टेटमेंट जारी कर खुलासा किया कि उसने Buoyant Rover for Under-Ice Exploration (BRUIE) नाम का सबमरीन बनाया है ये सबमरीन बर्फ के नीचे जाकर एलियंस की खोज करेगा. इस सबमरीन को ऑस्ट्रेलिया से अंटार्कटिका ले जाया गया है जहां बर्फ की मोटी परत के नीचे इसका टेस्ट जारी है. अंटार्कटिका में बर्फ के नीचे इस सबमरीन के द्वारा दूसरी दुनिया की तलाश की जाएगी. नासा का ये सबमरीन गहरे बर्फ में जाकर खोज कर पाएगा.
ऐसा है सबमरीन
नासा का ये सबमरीन बेहद सिंपल डिजाइन का है. ये एक मीटर लंबा बार है जिसके दोनों तरफ व्हील्स लगे हैं. ये इस तरह बनाया गया है कि अपने आप शुरू भी हो जाएगा और बंद भी हो जाएगा. ऐसा इसलिए ताकि बर्फ के नीचे बिना चार्ज किये ये लंबे समय तक एक्टिव रहेगा. इसे बनाने वाली टीम का दावा है कि ये सबमरीन बर्फ के नीचे कई-कई महीनों तक काम कर पाएगा.
चांद और मार्स में होगी खोज
अंटार्कटिका के बर्फ में टेस्ट पास करने के बाद इस सबमरीन को स्पेस में भेजा जाएगा. चांद और मार्स की जमीन में जमा बर्फ के अंदर सबमरीन एलियंस की तलाश करेगा. इन ग्रहों पर बर्फ की मोटी परत है. अभी तक यहां एलियंस नहीं मिले हैं. ऐसे में कई लोगों का मानना है कि एलियन बर्फ के नीचे रहते हैं. अब ये सबमरीन पानी के नीचे जाकर वहां एलियन की तलाश करेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it