विश्व

नैन्सी पेलोसी का कहना है कि शी जिनपिंग ने ताइवान की यात्रा पर प्रतिक्रिया की व्यक्त

Nidhi Singh
9 Aug 2022 4:04 PM GMT
नैन्सी पेलोसी का कहना है कि शी जिनपिंग ने ताइवान की यात्रा पर प्रतिक्रिया की व्यक्त
x
नैन्सी पेलोसी का कहना

हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि कांग्रेस के सदस्य उनकी ताइवान यात्रा पर चीन की प्रतिक्रिया से भयभीत नहीं होंगे और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग "एक डरे हुए धमकाने की तरह" काम कर रहे थे।

पेलोसी ने मंगलवार को एनबीसी के "टुडे" शो में कहा, सिर्फ इसलिए कि शी की "अपनी खुद की असुरक्षाएं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उनसे कांग्रेस के सदस्यों के लिए अपना शेड्यूल करने जा रहा हूं।"

एमएसएनबीसी के "मॉर्निंग जो" कार्यक्रम में एक अलग उपस्थिति में, पेलोसी ने कहा कि चीन कांग्रेस के सदस्यों के कार्यक्रम को नियंत्रित नहीं कर सकता है, और, "हम ताइवान के उसके अलगाव के सहयोगी नहीं होने जा रहे हैं।"

"मुझे लगता है कि वह एक नाजुक जगह पर है," पेलोसी ने चीन की अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा। "वह एक डरे हुए धमकाने की तरह काम कर रहा है।"

पिछले हफ्ते ताइवान में पेलोसी के रुकने के दौरान एशिया-प्रशांत क्षेत्र में चीन से कड़ी प्रतिक्रिया मिली, जिसने द्वीप को घेरने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए डिज़ाइन किए गए सैन्य अभ्यास किए और मिसाइलों को लॉन्च किया जो संभवतः ताइपे और पानी में उड़ गए थे, जापान एक विशेष आर्थिक के रूप में दावा करता है। क्षेत्र।

पेलोसी ने कहा कि उनकी यात्रा इस क्षेत्र पर राष्ट्रपति जो बिडेन के ध्यान को सुदृढ़ करने के लिए थी, हालांकि व्हाइट हाउस ने बार-बार कहा है कि जाने का निर्णय सदन के अध्यक्ष का अकेला था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta