विश्व

अमेरिका के अस्पताल में एक दिन में भर्ती हुए डेढ़ लाख से ज्यादा मरीज, लोग घर पर कर सकेंगे रैपिड टेस्ट ऑर्डर

Subhi
15 Jan 2022 1:08 AM GMT
अमेरिका के अस्पताल में एक दिन में भर्ती हुए डेढ़ लाख से ज्यादा मरीज, लोग घर पर कर सकेंगे रैपिड टेस्ट ऑर्डर
x
कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या अमेरिका में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। केवल बुधवार को ही यहां एक लाख 51 हजार 261 लोग अस्पताल में भर्ती किए गए।

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या अमेरिका में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। केवल बुधवार को ही यहां एक लाख 51 हजार 261 लोग अस्पताल में भर्ती किए गए। कोरोना के नए और अधिक संक्रामक वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से संक्रमण फैलता जा रहा है, पूरे देश में राज्यों और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को स्वास्थ्यकर्मियों की कमी का भी सामना करना पड़ रहा है।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को जारी स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका के 19 राज्यों में आईसीयू में बची क्षमता 15 फीसदी से भी कम रह गई है। इनमें से चार में यह क्षमता 10 फीसदी से भी कम पर है। ये चार राज्य केंटकी, अलाबामा, इंडियाना और न्यू हैम्पशायर हैं। ये स्थितियां कोरोना को लेकर अमेरिका में एक बार फिर भयावह तस्वीर की ओर इशारा कर रही हैं।

स्वास्थ्यकर्मियों के वायरस की चपेट में होने की आशंका अधिक होती है और पॉजिटिव आने की स्थिति में उन्हें खुद को हर हालत में अलग कर लेने की जरूरत होती है। ओमिक्रॉन वैरिएंट अमेरिका में बड़े स्तर पर फैल चुका है और बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों को भी संक्रमित कर रहा है। ऐसे में यहां स्वास्थ्यकर्मियों की भारी कमी के हालात बन गए हैं। इस वजह से स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव बहुत ज्यादा बढ़ गया है।

अमेरिका में घर पर सकेंगे कोरोना टेस्ट

अब अमेरिका में लोग घर बैठे ही कोरोना किट मंगवा सकेंगे। इसके लिए एक वेबसाइट बनाई गई है इस पर अमेरिकी लोग 19 जनवरी से घर पर रैपिड टेस्ट ऑनलाइन मुफ्त ऑर्डर कर सकेंगे। इसकी जानकारी व्हाइट हाउस ने दी है।

अब तक साढ़े छह करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं

अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के कुल छह करोड़ 52 लाख 36 हजार 474 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। यहां कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या फिलहाल दो करोड़ 14 लाख 55 हजार 773 है और चार करोड़ 29 लाख 11 हजार 490 मरीज इस जानलेवा महामारी से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा देश में इस खतरनाक बीमारी के चलते अब तक कुल आठ लाख 69 हजार 212 मरीजों की जान जा चुकी है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it