विश्व

मोनिका लेविंस्की को बियोंसे से शिकायत, 10 साल पुराने इस गाने को हटाने की मांग

Neha Dani
6 Aug 2022 1:42 AM GMT
मोनिका लेविंस्की को बियोंसे से शिकायत, 10 साल पुराने इस गाने को हटाने की मांग
x
गाने के रिलीज के बाद से ही बियोंसे को कई विवादों का सामना करना पड़ा है.

पॉप सिंगर बियोंसे अपने गाने 'Heated' से विवादित हिस्सा हटाने को राजी हो गई हैं. यह गाना उनकी नई एल्बम Renaissance का है जो काफी पॉपुलर हुआ. लेकिन इसमें विवादित शब्दों का जिक्र होने के बाद इसका विरोध हुआ था. इसके बाद बियोंसे ने रेनेसां के गाने हीटेड से वह हिस्सा हटा दिया है. इस फैसले को लेकर व्हाइट हाउस की पूर्व इंटर्न मोनिका लेविंस्की ने भी बियोंसे से एक अपील करते हुए कहा कि वह 2013 में आए अपने गाने पार्टिशन में भी बदलाव करें जिसमें 'मोनिका लेविंस्की ऑल ऑन माई गाउन' बोल को लेकर उन्हें शिकायत है.


बियोंसे से गाना हटाने की मांग

लेविंस्की ने सोमवार को बियोंसे के गाने के बदलने से जुड़ी एक खबर को ट्वीट करते हुए कहा, 'हम्म, जबकि अब हम इस पर हैं तो पार्टीशन.' इस गाने में मोनिका को लेकर कुछ बोल थे जिसमें उनके केरेक्टर के बारे में बताया गया था. अब वह बियोंसे से करीब 10 साल पुराने इसी गाने में बदलाव करने की अपील कर रही हैं.


क्लिंटन के साथ जुड़ा था मोनिका का नाम

व्हाइट हाउस की पूर्व इंटर्न मोनिका लेविंस्की का नाम साल 1990 के दशक में अमेरिका के राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ स्कैंडल में सामने आया था. बिल क्लिंटन और तब 22 साल की लेविंस्की के बीच रिलेशन की वजह से 1998 में तत्कालीन राष्ट्रपति पर महाभियोग चला और सत्ता के दुरुपयोग को लेकर काफी चर्चा हुई थी. साल 2021 में लेविंस्की ने सीएनएन के शो पर कहा कि आज की दुनिया में जो वास्तव में याद रखना अहम है, वह यह है कि हमें कभी भी उस जगह पर नहीं पहुंचना चाहिए जहां सहमति पर सवाल उठाए गए हों.

इसी हफ्ते बियोंसे ने अपने ट्रैक हीटेड का एक हिस्सा हटाने को लेकर सहमति जताई थी. इसके बोल को समाज के एक वर्ग के लोगों के लिए अपमानजनक माना गया था और इसकी काफी आलोचना भी हुई थी. गाने के विवादित बोल हटाने के ऐलान के साथ बियोंसे ने लिखा कि मैं कभी भी अपमानजनक भाषा को बढ़ावा नहीं देना चाहती, मुझे गर्व है कि लोगों की आवाज सुनकर उसके मुताबिक फैसला लिया है. गाने के रिलीज के बाद से ही बियोंसे को कई विवादों का सामना करना पड़ा है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta