विश्व

Missile Attack: सीरिया पर इजरायल ने किया मिसाइल से हमला, छह की मौत

Gulabi
15 Feb 2021 1:11 PM GMT
Missile Attack: सीरिया पर इजरायल ने किया मिसाइल से हमला, छह की मौत
x
Missile attack in Syria by Israel

Missile attack in Syria by Israel: इजरायल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क (Missile attack in Syria) के पास स्थित एक क्षेत्र को निशाना बनाते हुए उसपर कई मिसाइलें दांगी हैं. ये हमला सोमवार तड़के किया गया है. जिसकी जानकारी सीरिया की एक सरकारी न्यूज एजेंसी ने दी है. एक विपक्षी युद्ध-निगरानी समूह ने कहा कि इस हमले में ईरान-समर्थित छह लड़ाकों (Iran backed fighters) की मौत हो गई है. सना न्यूज एजेंसी ने दावा किया है कि सीरियाई वायु सेना (Syria Air Force) ने अधिकतर मिसाइलों को मार गिराया है. साथ ही इजरायल के कब्जे वाले सीरियाई क्षेत्र गोलान हाइट्स से ये मिसाइलें दागी गई थीं.


ब्रिटेन (Britain) आधारित एक विपक्षी युद्ध-निगरानी समूह ने कहा है कि राजमार्ग के पास पहाड़ों में स्थित सीरियाई सेना की चौथी इकाई को निशाना बनाया गया. यह राजमार्ग दमिश्क (Missile attack by Israel in Syria) को लेबनान की राजधानी बेरूत से जोड़ता है. उन्होंने कहा कि मिसाइल हमले के दौरान दमिश्क के दक्षिण में स्थित किश्वह में सीरियाई सेना के ठिकानों को निशाना बनाया गया था. समूह ने दावा किया कि इजरायल के मिसाइल हमले में किश्वह में दो जबकि दमिश्क-बेरूत राजमार्ग के पास चार लड़ाकों की मौत हो गई है.

सीरियाई सेना ने क्या कहा?
एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इजरायली सेना के विमानों ने गोलन हाइट्स के ऊपर से उड़ान भरते हुए कई ठिकानों को निशाना बनाया था. माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है लेकिन सीरिया (Missile attack in Syria) की ओर से इस बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. सेना ने बयान में कहा है कि अधिकतर मिसाइलों को मार गिराया गया था. सीरियाई सेना ने अपने बयान में कहा है, 'हमारी वायु सेना लगातार इजरायल के मिसाइल हमलों को रोकने का काम कर रही है.'

लोगों ने सुनीं धमाके की आवाजें
सीरियाई सेना से जुड़े एक अन्य शख्स ने कहा कि उन सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया, जहां ईरान समर्थिक लड़ाके रहते हैं. इस घटना के गवाहों का कहना है कि उन्हें तेज धमाकों की आवाजें सुनाई दे रही थीं. वहीं इजरायली सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने पहले ही सीरिया में मिसाइल हमले करने की बात स्वीकार की थी. उनका कहना था कि वह ऐसा ईरानी सेना (Iran backed fighters) की मौजूदगी को खत्म करने के उद्देश्य से कर रहे है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta