Top
विश्व

पुल के टूटने से हवा में लटक गई मेट्रो, 20 लोगों की मौत 70 से ज्यादा घायल, देखे VIDEO

Neha
4 May 2021 7:56 AM GMT
पुल के टूटने से हवा में लटक गई मेट्रो, 20 लोगों की मौत 70 से ज्यादा घायल, देखे VIDEO
x
जो कुछ भी जरूरी होगा, उसे मुहैया कराया जाएगा.

मेक्सिको (Mexico) की राजधानी मेक्सिको सिटी (Mexico City) मे एक बेहद भी भीषण दुर्घटना हो गई है. मेक्सिको सिटी मेट्रो (Mexico City metro) का एक पुल (Bridge) क्षतिग्रस्त (Collapsed) होकर गिर गया, इस दौरान उसके ऊपर से मेट्रो रेल (Metro Rail) गुजर रही थी. सोमवार देर रात हुए इस हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 70 के करीब लोग जख्मी हुए हैं. मेक्सिको के नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है. फिलहाल बचाव कार्य जारी है और घायलों को मेट्रो से बाहर निकाला जा रहा है.

मेक्सिकन टेलीविजन और सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि मेट्रो रेल के कोच बीच हवा में लटक रहे हैं. घटनास्थल के आस-पास साइरन बज रहे हैं और लोगों की भीड़ जमा है. मिलिनियो टीवी द्वारा प्रसारित फुटेज में देखा जा सकता है कि पुल के क्षतिग्रस्त होकर गिरने से नीचे खड़ी कारें भी इसकी चपेट में आ गई हैं. एक अन्य वीडियो में आपातकालीन चिकित्सा कर्मचारियों और फायर फाइटर्स को घटनास्थल पर मलबे के नीचे से जीवित बचे लोगों की तलाश करते हुए देखा जा सकता है.

घायलों को इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल: मेयर


मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबाउम ने ट्विटर पर कहा कि वह घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर पहुंची. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर फायर फाइटर्स और बचावकर्मी लोगों की मदद के लिए काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पतालों में भेज दिया गया है. हम इस घटना के बारे में अधिक जानकारी थोड़ी देर में सभी को देंगे. शिनबाउम ने कहा कि पुल के मलबे के नीचे एक कार दबी हुई है. बचावकर्मी जिंदा बचे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं. बताया गया है कि ये घटना स्थानीय समय के मुताबिक रात 10.30 बजे मेट्रो लाइन 12 पर हुई.
विदेश मंत्री ने पीड़ितों के प्रति प्रकट की एकजुटता
इस मेट्रो लाइन का निर्माण तब किया गया था, जब विदेश मंत्री मार्सेलो एबरार्ड मेक्सिको सिटी के मेयर थे. एबरार्ड ने ट्विटर पर कहा कि मेट्रो के साथ आज जो कुछ भी हुआ है, वो बेहद ही दुखद घटना है. इस घटना के पीड़ितों और उनके परिवार के लिए मैं एकजुटता प्रकट करता हूं. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए. मैं एक फिर दोहराता हूं कि मदद के लिए जो कुछ भी जरूरी होगा, उसे मुहैया कराया जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it