विश्व

इस देश में एंट्री पर टूरिस्ट के लिए अब जरूरी नहीं होगा मास्क, RTPCR टेस्ट भी अनिवार्य नहीं

Renuka Sahu
24 May 2022 1:00 AM GMT
Mask will no longer be necessary for tourists on entry in this country, RTPCR test is also not mandatory
x

फाइल फोटो 

इजरायल सरकार ने सोमवार को कहा कि विदेशी पर्यटकों को देश में एंट्री करने के लिए अब कोविड-19 की नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं होगी.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इजरायल सरकार ने सोमवार को कहा कि विदेशी पर्यटकों को देश में एंट्री करने के लिए अब कोविड-19 की नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं होगी. पर्यटन मंत्रालय के भारत स्थित कार्यालय ने एक बयान में कहा कि इजरायल के लिए रवाना होने से पहले RT-PCR टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट और आने पर RT-PCR टेस्ट से गुजरने की जरूरत को 20 मई से हटा दिया गया है.

यात्रियों को बतानी होगी ट्रैवल हिस्ट्री
बयान में कहा गया कि यात्रियों को अब भी इजरायल के लिए प्रस्थान से 48 घंटे पहले पूरी ट्रैवल हिस्ट्री पेश करना होगी. इसके साथ ही सोमवार से इजरायल आने/जाने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए मास्क की अनिवार्यता को भी हटा लिया गया है. गौरतलब है कि कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए सभी देशों ने इस तरह के प्रतिबंध लगाए गए थे. हाल के महीनों में संक्रमण की संख्या घटने के साथ कई देशों ने यात्रियों के लिए महामारी संबंधित नियमों में ढील देना शुरू कर दिया है.
देश में मंकीपॉक्स की दस्तक
उधर, कोरोना का असल भले ही कम हो रहा हो लेकिन इजरायल में विदेश से लौटे एक शख्स के मंकीपॉक्स से संक्रमित होने की बात सामने आई है. यह देश में मंकीपॉक्स का पहला ममला है. इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि तेल अवीव के अस्पताल में भर्ती मरीज की हालत ठीक है. मंत्रालय ने विदेश से लौटने वाले लोगों से बुखार होने और दाने निकलने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क की अपील की थी.
इजरायल में मंकीपॉक्स का यह मामला पश्चिम एशिया में इस संक्रमण का पहला ज्ञात मामला बताया जा रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दुनियाभर में मंकीपॉक्स संक्रमण के करीब 80 पुष्ट मामलों और तकरीबन 50 संदिग्ध मरीजों की पहचान की है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta