विश्व

मैनहट्टन डीए ने ट्रम्प ग्रैंड जूरी सत्र स्थगित कर दिया: स्रोत

Nidhi Markaam
23 March 2023 5:40 AM GMT
मैनहट्टन डीए ने ट्रम्प ग्रैंड जूरी सत्र स्थगित कर दिया: स्रोत
x
मैनहट्टन डीए ने ट्रम्प ग्रैंड जूरी सत्र स्थगित
मैनहट्टन अभियोजकों ने बिना किसी स्पष्टीकरण के बुधवार को डोनाल्ड ट्रम्प के 2016 के राष्ट्रपति अभियान के दौरान धन के गुप्त भुगतान पर जांच में एक निर्धारित भव्य जूरी सत्र को स्थगित कर दिया, कम से कम अस्थायी रूप से पूर्व राष्ट्रपति पर आरोप लगाने के निर्णय को धीमा कर दिया।
इस मामले से परिचित चार लोगों ने स्थगन की पुष्टि की, जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर एसोसिएटेड प्रेस से बात की क्योंकि वे नाम से चल रही जांच पर चर्चा करने के लिए अधिकृत नहीं थे। यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि कार्यवाही स्थगित क्यों की गई, लेकिन ग्रैंड जूरी सदस्यों को गुरुवार के लिए स्टैंडबाय पर रहने के लिए कहा गया था, एक और दिन जब न्यूयॉर्क पैनल हाल के हफ्तों में बैठक कर रहा है।
कार्यवाही से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, जब भव्य जूरी सदस्य अगली बार मिलते हैं, तो वे एक और गवाह से सुन सकते हैं, जो कि ट्रम्प पर आरोप लगाने या न करने पर एक निर्णायक वोट के करीब प्रतीत होता है।
पैनल 2016 में पोर्न अभिनेता स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए 130,000 डॉलर के भुगतान में ट्रम्प की भागीदारी की जांच कर रहा है, ताकि वह यौन मुठभेड़ के बारे में सार्वजनिक रूप से बता सके कि उसने कहा कि वह ट्रम्प के साथ सालों पहले हुई थी। ट्रम्प ने दावे का खंडन किया है, जोर देकर कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया और मैनहट्टन जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग के नेतृत्व में जांच को राजनीति से प्रेरित बताया।
बुधवार का अचानक विकास, जो इस मामले से परिचित एक व्यक्ति ने कहा कि सुरक्षा चिंताओं से जुड़ा नहीं था, बढ़ती प्रत्याशा के बीच आया कि ट्रम्प को जल्द ही आरोपित किया जा सकता है। ग्रैंड जूरी की कार्यवाही गोपनीयता में डूबी हुई है, जिससे यह निश्चित रूप से भविष्यवाणी करना कठिन हो जाता है कि क्या कार्रवाई की जा सकती है और कब।
जैसा कि पैनल अंतिम गवाहों से सुनवाई कर रहा है, ट्रम्प ने दावा किया है कि उनकी गिरफ्तारी आसन्न है और कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ एक अभूतपूर्व आरोप के साथ अशांति की स्थिति में सुरक्षा तैयारी तेज कर दी है।
डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय ने स्थगन पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसे पहले बिजनेस इनसाइडर द्वारा रिपोर्ट किया गया था।
अभियोजकों ने हाल ही में ट्रम्प को भव्य जूरी के सामने पेश होने के लिए आमंत्रित किया था, और सोमवार को उनके मामले के अनुकूल एक गवाह से सुना, यह सुनिश्चित करने के तरीके के रूप में कि पैनल को किसी भी जानकारी के साथ प्रस्तुत किया जाएगा जिसे कल्पनात्मक रूप से माना जा सकता है।
सप्ताहांत में ट्रम्प ने कहा कि उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार होने की उम्मीद है, हालांकि वह दिन आया और ऐसा नहीं हुआ।
Next Story