Top
विश्व

लापरवाही! कबाब खाने पर शख्स पर ठोका गया जुर्माना, पूरी वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Admin1
14 Jan 2021 9:55 AM GMT
लापरवाही! कबाब खाने पर शख्स पर ठोका गया जुर्माना, पूरी वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
x
फाइल फोटो 
पुलिस वहां गश्त लगाते हुए पहुंची और...

इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के सामने आने के बाद वहां के प्रशासन ने चहलकदमी पर काफी सख्त रवैया अपना लिया है. इसका एक उदाहरण देखने को मिला जब कबाब खाने के लिए तरसता व्यक्ति एक शहर से दूसरे शहर पहुंच गया हालांकि उस पर पुलिस ने फाइन ठोक दिया है.

ये शख्स इंग्लैंड के ब्रिस्टल से चेडेर गोर्ग तक कबाब खाने के लिए पहुंचा था. पुलिस वहां गश्त लगाते हुए पहुंची और वहां मौजूद कुछ कारों पर बेवजह मौजूद होने के चलते 7 लोगों पर पेनल्टी लगा दी. पुलिस का कहना है कि ये लोग स्थानीय लोग नहीं थे और इन लोगों के पास यात्रा करने की वाजिब वजह नहीं थी.
सोमरसेट पुलिस ने अपने एक ट्वीट में कहा कि अगर आप यात्रा करना चाहते हैं तो कोशिश कीजिए कि आप लोकल लेवल पर ऐसा करें यानि कि अपने गांव या शहर से बाहर ना निकलें और इस बात की कोशिश करें कि आपको कम से कम बाहर निकलना पड़े. हालांकि एक्सरसाइज के लिए बाहर जाना परमिट किया गया है लेकिन इसके लिए अगर अपने आसपास के क्षेत्र में ही रहें तो काफी बेहतर होगा.
बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के सामने आने के बाद वहां सख्ती काफी बढ़ गई थी. पिछले हफ्ते ही दो लोगों पर 200 पाउंड का फाइन लगाया गया था हालांकि दोनों सिर्फ एक्सरसाइज करने के लिए अपने घर से 10 मिनट की दूरी पर आउटडोर में व्यायाम करने निकले थे और दोनों अलग गाड़ियों में थे इसके बावजूद इन पर पुलिस ने फाइन लगा दिया था.
गौरतलब है कि ब्रिटेन में वर्तमान कोरोना वायरस नियमों के अनुसार, आप घर से तब तक नहीं निकल सकते हैं जब तक आपके पास कोई वाजिब वजह ना हो. उदाहरण के तौर पर, अगर आप काम के लिए या एजुकेशन के लिए निकले हों. इंग्लैंड और वेल्स में पिछले एक साल में जितने लोग मरे हैं उतनी मौतें पिछली एक शताब्दी में यहां नहीं हुई हैं. साल 2020 में इंग्लैंड और वेल्स में 6 लाख 8 हजार दो लोगों की मौत हुई है और कोरोना वायरस के चलते 1 लाख से अधिक मौत यूके में हो चुकी है, इसलिए यहां काफी सख्ती बरती जा रही है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it