विश्व

एयरपोर्ट में शेर, जिसे देखकर दहशत में आए सभी यात्री

Janta Se Rishta Admin
13 Dec 2021 4:10 PM GMT
एयरपोर्ट में शेर, जिसे देखकर दहशत में आए सभी यात्री
x

सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट पर रविवार को दो शेर अपने पिंजड़े से बाहर निकल गए. इसके बाद दोनों को बेहोश करने के लिए ट्रैंक्विलाइजर बंदूक का इस्तेमाल करना पड़ा. 'द स्ट्रेट्स टाइम्स' की खबर के मुताबिक, शेर फिलहाल यहां मंडाई वन्यजीव समूह की देखरेख में बेहोशी की अवस्था से बाहर आ रहे हैं. दरअसल, इन्हें एक कंटेनर में बंद कर विदेश ले जाया जा रहा था. जानकारी के मुताबिक, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि शेरों को कहां ले जाया जा रहा था. लेकिन ये दोनों उन सात शेरों में शामिल हैं जिसे ले जाने की जिम्मेदारी सिंगापुर एयरलाइंस (SIA) के पास है. खबर है कि एक शेर बाहर निकलने के बाद पिंजरे के ऊपर लेट गया था.

हालांकि, सुरक्षा अधिकारियों ने दावा किया है कि, कंटेनर के चारों तरफ भी जाल लगा था, लिहाजा शेर बाहर नहीं आ सकता था. वहीं, एयरपोर्ट पर एयरलाइंस के संचालन में भी कोई व्यवधान नहीं आया. रिपोर्ट के मुताबिक, पिंजरे से बाहर आने के बाद दोनों शेर लोगों की तरफ बढ़ने लगे, जिससे एयरपोर्ट पर मौजूद यात्री काफी घबरा गए, लेकिन इससे पहले की दोनों शेर किसी यात्री पर हमला कर पाते, उन्हें बेहोश करने वाली गोली मार दी गई.

वहीं, सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) ने कहा कि इस घटना की जांच की जा रही है. 'द स्ट्रेट्स टाइम्स' की रिपोर्ट के अनुसार, मंडई वन विभाग ने कहा है कि, 'शेरों पर नजर रखी जा रही है. वे कुछ समय के लिए हमारी देखभाल में रहेंगे और हम इस मामले में एसआईए के साथ निकट संपर्क में रहेंगे.' दूसरी तरफ, एयरपोर्ट पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि शेरों के बाहर आते ही सबको लगा कि वह किसी ना किसी पर हमला जरूर करेंगे. लेकिन जैसे ही उन पर बेहोश करने वाली गोली मारी गई, लोगों की जान में जान आई.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta