विश्व

2 दिनों के बाद मेक्सिको में नवीनतम प्रवासी कारवां टूट गया

Neha Dani
4 July 2022 9:02 AM GMT
2 दिनों के बाद मेक्सिको में नवीनतम प्रवासी कारवां टूट गया
x
पैसे कमाने के लिए उत्तरी मेक्सिको में नौकरी खोजने की कोशिश करेगा।

मेक्सिको - संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचने के लक्ष्य के साथ दक्षिणी मेक्सिको में जाने वाले कई हजार प्रवासियों ने मैक्सिकन अधिकारियों द्वारा लगभग 3,000 अस्थायी निवास परमिट दिए जाने के बाद रविवार को अपना मार्च भंग कर दिया।

मेक्सिको के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ माइग्रेशन के अधिकारियों ने कहा कि परमिट प्रवासियों, ज्यादातर वेनेजुएला और मध्य अमेरिकियों को 30 दिनों तक मैक्सिकन क्षेत्र में रहने की अनुमति देगा, जबकि वे आव्रजन प्रक्रियाओं का पालन करते हैं।
"हम बसों में संयुक्त राज्य के लिए जारी रखने जा रहे हैं क्योंकि हमारे पास पहले से ही परमिट है। हमें अब चलने की जरूरत नहीं है, "वेनेजुएला के विलियम मोलिना ने अपना परमिट प्राप्त करने के बाद कहा। वह 10 रिश्तेदारों के साथ यात्रा कर रहे हैं।
यह समूह, जिसने शुक्रवार को सीमावर्ती शहर तपचुला से चलना शुरू किया था, दक्षिणी मेक्सिको में इस साल अब तक बनने वाला नौवां प्रवासी कारवां था।
पिछले सप्ताह सैन एंटोनियो, टेक्सास में एक परित्यक्त मालवाहक ट्रक की खोज के बाद प्रवासन सुर्खियों में लौट आया है, जिसमें 60 से अधिक प्रवासी हैं। उनमें से तैंतीस की मृत्यु हो गई।


त्रासदी अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के साथ मेल खाती है, जिसमें बिडेन प्रशासन को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा लगाए गए एक उपाय को समाप्त करने की अनुमति दी गई थी, जिसने शरण चाहने वालों को मेक्सिको में इंतजार करने के लिए मजबूर किया, जबकि अमेरिकी अधिकारियों ने उनकी शरण याचिकाओं को संसाधित किया।

जबकि प्रवासी कारवां ने समाचार मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है, उनमें भाग लेने वाले प्रवासी प्रवाह के एक छोटे प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं जो आमतौर पर तस्करों की मदद से ग्वाटेमाला के साथ मेक्सिको की सीमा पर आते हैं।

समूह में एक और वेनेजुएला, फ्रांसिस्को डैनियल मार्कानो ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि परमिट से उन्हें उत्तरी मैक्सिको तक पहुंचने और अमेरिकी क्षेत्र में जाने में मदद मिलेगी। लेकिन, उन्होंने कहा, अगर वह अमेरिका में प्रवेश करने में विफल रहता है, तो वह अपने माता-पिता और तीन बच्चों को वापस वेनेजुएला भेजने के लिए पैसे कमाने के लिए उत्तरी मेक्सिको में नौकरी खोजने की कोशिश करेगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta