विश्व

लेडी किलर ने प्राइवेट फेसबुक ग्रुप में गर्भवती महिलाओं को निशाना बनाया, फिर...

jantaserishta.com
25 Jan 2023 3:33 AM GMT
लेडी किलर ने प्राइवेट फेसबुक ग्रुप में गर्भवती महिलाओं को निशाना बनाया, फिर...
x

DEMO PIC 

जानें पूरा मामला.
सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)| एक विचित्र घटना में, एक कथित हत्यारा अमेरिका में माता-पिता के एक निजी फेसबुक समूह में शामिल हो गया और उसने गर्भवती माताओं को पहचानने और उनका अपहरण करने के लिए बच्चों की चीजें शेयर कीं, मीडिया रिपोटरें में इसकी जानकारी दी गई। फोर्ब्स द्वारा एक्सेस किए गए एफबीआई सर्च वारंट के अनुसार, लुसी बैरो 6,500 सदस्यों के बीच बच्चों की वस्तुओं के लिए बने फेसबुक समूह में शामिल हो गई।
एफबीआई के अनुसार, बैरो का असली नाम एम्बर वाटरमैन था, जो कथित हत्यारा था, जो गर्भवती महिलाओं का अपहरण करने, उन्हें मारने और संभवत:, उनके अजन्मे बच्चों को चुराने के लिए समूह में शामिल हुआ था। एफबीआई के मुताबिक, उसने फेसबुक ग्रुप के माध्यम से 33 वर्षीय मां-एशले बुश को अपना शिकार बनाया।
रिपोर्ट में कहा- वॉटरमैन पर बुश का अपहरण करने, उसे गोली मारने, बच्चे को उसके गर्भ से निकालने और मृत शिशु को आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ताओं के सामने पेश करने, उसके घर के पास पीड़ित के शरीर को जलाने और छुपाने का आरोप लगाया गया है। वाटरमैन ने दिसंबर में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया।
पिछले साल दिसंबर में एफबीआई ने फेसबुक से समूह के भीतर से पोस्ट के साथ-साथ फोरम बनाने वाले व्यक्ति के नाम और पते भी उपलब्ध कराने को कहा था। सरकार ने समूह के लिए सभी गतिविधि लॉग और 24 अक्टूबर 2022 से 3 नवंबर 2022 तक समूह के पोस्ट और अन्य फेसबुक गतिविधियों को दिखाने वाले अन्य सभी दस्तावेज भी मांगे।
सोमवार को प्रकाशित हुई रिपोर्ट के अनुसार, एफबी समूह में कुछ माताओं ने कहा कि न तो एफबीआई और न ही मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने उन्हें सूचित किया कि उनके डेटा का उपयोग वारंट के जरिए हत्या की जांच के लिए किया गया था।
एक समूह मॉडरेटर को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि वारंट उसके सदस्यों की गोपनीयता का उल्लंघन करता है। उसने कहा कि यह फेसबुक की हमें सूचित करने की जिम्मेदारी है कि ऐसा कुछ चल रहा है ताकि हम अपनी जानकारी की रक्षा कर सकें।
मेटा के एक प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि कंपनी चल रही जांच पर टिप्पणी नहीं कर सकती, हम इस तरह से सूचनाएं प्रदान करते हैं, जो उपयोगकर्ता की गोपनीयता और सार्वजनिक सुरक्षा की रक्षा करती हैं। हालांकि, गर्भवती महिलाओं का पीछा करने के लिए लुसी बैरो खाते का उपयोग करने वाले वाटरमैन का प्रोफाइल शुक्रवार तक ऑनलाइन रहा ।
उसकी नवीनतम पोस्ट थी- मेरे पास बेबी आइटम का एक गुच्छा है अगर किसी मां को उनकी जरूरत है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta