Top
विश्व

पाकिस्तान के कराची में जबरदस्त धमाका, 2 बच्चों समेत तीन लोगों की मौत, चार लोग बुरी तरह जख्मी

Neha
7 April 2021 11:38 AM GMT
पाकिस्तान के कराची में जबरदस्त धमाका, 2 बच्चों समेत तीन लोगों की मौत, चार लोग बुरी तरह जख्मी
x
प्रमुख इलाकों में जवानों और पुलिसकर्मियों को अधिकतर निशाना बनाती रही है.

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) शहर में जबरदस्त धमाका (Blast) हुआ है. इस धमाके में एक महिला और दो बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, घटना में चार लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, ये धमाका गुलिस्तान-ए-जौहर (Gulistan-e-Jauhar) इलाके में अल-जदीद के मोड़ के पास यूनिवर्सिटी रोड पर हुआ. धमाका इतना जबरदस्त था कि आस-पास के इलाके में भी इसकी आवाज को सुना गया. धमाके वाली जगह के आस-पास के इलाके में मौजूद इमारतों की शीशे की खिड़कियां टूट गई हैं.

पुलिस ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में दो बच्चों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है. दूसरी ओर, जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जेपीएमसी) के डायरेक्टर सीमी जमाली ने कहा कि विस्फोट में मारी गई एक महिला के शव को भी अस्पताल लाया गया है. उन्होंने बताया कि इस घटना में घायल हुए चार अन्य लोगों को अस्पताल लाया गया है. फिलहाल इनका इलाज जारी है. हालांकि, इन चोटें कितनी गंभीर है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है. पुलिस ने बताया है कि मारे गए दोनों बच्चे भाई-बहन थे.

बम स्क्वाड धमाके की जांच में जुटा
कराची पुलिस ने बताया है कि धमाके के बाद घटनास्थल पर बम स्क्वाड को बुला लिया गया है. ये इस बात की जांच में जुट गई है कि धमाके किस तरह का था. स्क्वाड इस बात की भी जांच करेगा कि ये धमाका बैटरी के जरिए किया गया था या फिर सिलेंडर के जरिए. फिलहाल पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी गई है और आस-पास रहने वाले लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है. इलाके में पुलिस की गाड़ियां मौजूद हैं.

मार्च के मध्य में हुआ शहर में धमाका
इससे पहले, पिछले महीने मार्च के मध्य में कराची में बलूच लिबरेशन आर्मी के लड़ाकों ने धमाका किया था. इस हमले में एक पाकिस्तानी पैरामिलिट्री जवान की मौत हो गई थी और 10 लोग घायल हो गए थे. कराची के भीड़भाड़ वाले इलाके ओरंगी टाउन में एक मोटरसाइकिल के भीतर बम को प्लांट किया गया था. जब इसके पास से जवानों की गाड़ी गुजरी तो इसे एक्टिव कर दिया. इसके बाद एक जोरदार धमाका हुआ और चारों ओर चीख-पुकार मच गई थी.

धमाके से क्षतिग्रस्त हुई कार
पाकिस्तानी टेलीविजन न्यूज द्वारा जारी वीडियो और तस्वीरों में मोटरसाइकिल के टुकड़ों और धमाके से क्षतिग्रस्त हुई कार को देखा जा सकता था. शहर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि इस धमाके की मंशा जवानों को निशाना बनाना और ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाना था. बलूच लिबरेशन आर्मी कराची के प्रमुख इलाकों में जवानों और पुलिसकर्मियों को अधिकतर निशाना बनाती रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it