विश्व

बम धमाके से दहली अफगानिस्तान की राजधानी काबुल, रक्षा मंत्री के घर के बाहर आत्मघाती हमला

Neha Dani
4 Aug 2021 1:42 AM GMT
बम धमाके से दहली अफगानिस्तान की राजधानी काबुल, रक्षा मंत्री के घर के बाहर आत्मघाती हमला
x
कुछ ही हफ्तों में विदेशी बलों की पूरी तरह से वापसी कर ली है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल मंगलवार को तेज बम धमाके से दहल गई। अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मदी के काबुल स्थित घर के पास मंगलवार शाम कार में धमाका हुआ। अफगान के गृह मंत्रालय ने कहा कि हमले में चार बंदूकधारी शामिल थे। टोलो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट के अनुसार ट्वीट कर कहा कि काबुल में कार्यवाहक रक्षा मंत्री के घर पर हमला लगभग चार घंटे के बाद समाप्त हुआ। धमाके के बाद गोलियां भी चलीं और कुछ बंदूकधारी रक्षामंत्री के घर के अंदर दाखिल हो गए।

गृह मंत्रालय ने प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार कहा कि हमले में चार बंदूकधारी शामिल थे। अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री के आवास के पास व मंगलवार देर रात काबुल शहर में कई विस्फोटों और छिटपुट गोलियों की आवाज सुनी गई। यह घटना मंगलवार रात करीब 8 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुई और वीडियो में विस्फोट के कुछ मिनट बाद घटनास्थल से धुएं के बड़े गुबार निकलते दिखाई दिए।
अफगान मीडिया के मुताबिक यह धमाका एक कार बम हमले के कारण हुआ। टोलो न्यूज ने बताया, 'सूत्रों ने कहा कि कार बम हमले ने एक गेस्टहाउस को निशाना बनाया जो कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मदी का था। विस्फोट के समय रक्षा मंत्री वहां नहीं थे।'
पिछले कुछ हफ्तों में अफगानिस्तान में हिंसा में तेजी देखी गई है, क्योंकि तालिबान ने नागरिकों और अफगान सुरक्षा बलों के खिलाफ अपने आक्रमण को तेज कर दिया है और कुछ ही हफ्तों में विदेशी बलों की पूरी तरह से वापसी कर ली है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta