विश्व

हवाई अड्डे के पास बम धमाकों से दहला काबुल, अब तक 72 लोगो की मौत, व्हाइट हाउस पर झुकाया गया झंडा

Renuka Sahu
27 Aug 2021 2:11 AM GMT
हवाई अड्डे के पास बम धमाकों से दहला काबुल, अब तक 72 लोगो की मौत, व्हाइट हाउस पर झुकाया गया झंडा
x

फाइल फोटो 

अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास आत्मघाती हमलों और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे (Kabul Airport) के पास आत्मघाती हमलों और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है. हमले में 13 अमेरिकी नौसैनिक मारे गए हैं, जबकि 18 घायल हुए हैं. एक अफगान अधिकारी ने दावा किया है कि हवाई अड्डे पर हुए हमले में कम से कम 60 अफगानी मारे गए हैं और करीब 143 अन्य घायल हुए हैं.

अमेरिका ने झुकाया झंडा
काबुल एयरपोर्ट पर हुए सीरियल बम ब्लास्ट में मारे गए अमेरिकी सैनिकों की मौत पर अमेरिका ने शोक जताया है और व्हाइट हाउस में अपना झंडा झुका दिया है. प्रेस सेक्रेटरी ने जानकारी देते हुए बताया कि अमेरिकी झंडे को 30 अगस्त तक झुकाकर रखा जाएगा.
जो बाइडेन ने ISIS को दी चेतावनी
काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने हमले के लिए जिम्मेदार इस्लामिक स्टेट (ISIS) को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है. अपने सैनिकों और आम अफगानियों की मौत पर भावुक हुए बाइडेन ने कहा कि आईएसआईएस को इसकी कीमत चुकानी होगी. हम इस जख्म को भूलेंगे नहीं. हम एक-एक आतंकी को खोजकर मौत के घाट उतारेंगे.
13 US सैनिकों समेत 72 की मौत
अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे (Kabul Airport) के पास आत्मघाती हमलों और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है. हमले में 13 अमेरिकी नौसैनिक मारे गए हैं, जबकि 18 घायल हुए हैं. एक अफगान अधिकारी ने दावा किया है कि हवाई अड्डे पर हुए हमले में कम से कम 60 अफगानी मारे गए हैं और करीब 143 अन्य घायल हुए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it