विश्व

जो बाइडन प्रशासन ने ट्रंप काल के एक सरकारी कार्यालय को किया बंद

Neha
12 Jun 2021 7:50 AM GMT
जो बाइडन प्रशासन ने ट्रंप काल के एक सरकारी कार्यालय को किया बंद
x
निर्धारित संभावित वीजा प्राप्तकर्ताओं के लिए एक सेवा जोड़ी जाएगी।

जो बाइडन प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि उसने ट्रंप काल के एक सरकारी कार्यालय को बंद कर दिया है जो शरणार्थियों द्वारा किए गए अपराधों के पीड़ितों की मदद के लिए खोला गया था। यह कदम आव्रजकों या शरणार्थियों को अपराध से जोड़ने के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लगातार प्रयासों को राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा खारिज किए जाने का संकेत देता है।

ट्रंप ने जनवरी 2017 में अपने कार्यकाल के पहले हफ्ते में आव्रजन अपराध कार्य पीड़ित कार्यालय-वॉयस को एक शासकीय आदेश के माध्यम से स्थापित किया था।
अमेरिकी आव्रजक एवं सीमा-शुल्क प्रवर्तन ने कहा कि वह वॉयस के स्थान पर 'अधिक व्यापक एवं समावेशी पीड़ित सहायता प्रणाली' शुरू कर रहा है।
वॉयस के स्थान पर 'पीड़ित कार्य एवं सेवा लाइन' कार्यालय होगा जो लंबे समय से मौजूद सेवाओं को इसमें शामिल करेगा जिसमें शरणार्थी निरुद्ध केंद्रों में दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करने के तरीके और आव्रजन मामलों में निहित स्वार्थों वाले वकीलों एवं अन्य के लिए एक अधिसूचना प्रणाली शामिल होगी।
नये कार्यालय में अमेरिका में हिंसक अपराधों या मानव तस्करी के पीड़ितों के लिए निर्धारित संभावित वीजा प्राप्तकर्ताओं के लिए एक सेवा जोड़ी जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it