Top
विश्व

प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ आई पूर्व पत्नी जेमिमा, कही थी रेप को लेकर बात

Neha
8 April 2021 7:02 AM GMT
प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ आई पूर्व पत्नी जेमिमा, कही थी रेप को लेकर बात
x
पुरुषों की आंखों पर डालना चाहिए."

रेप और यौन हिंसा पर 'अश्लीलता' को जिम्मेदार माननेवाले प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर पूर्व पत्नी ने पलटवार किया है. जेमिमा गोल्डस्मिथ ने कुरआन की आयत के हवाले से ट्विटर पर अनुवाद पोस्ट किया. दरअसल रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से देश में बढ़ती रेप और यौन हिंसा खासकर बच्चों के साथ हो रही घटना पर सरकार की योजना से जुड़ा सवाल पूछा गया था.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आए पूर्व पत्नी के निशाने पर



इसके जवाब में पीएम इमरान खान ने कहा था, "कुछ लड़ाइयां ऐसी हैं जिन्हें सिर्फ सरकार और कानून के सहारे नहीं लड़ा जा सकता है. इसके लिए समाज को साथ आना होगा और खुद को अश्लीलता से बचाना होगा. उन्होंने कहा था, "आजकल तलाक के मामले 70 फीसदी से ज्यादा हो गए हैं और इसकी वजह है समाज में अश्लीलता." उन्होंने प्रलोभन रोकने के लिए महिलाओं को पर्दा करने की सलाह दी थी.



इमरान खान के बयान पर गोल्डस्मिथ ने आयत को शेयर करते हुए लिखा, "ईमान वालों से कह दो कि वो अपनी नजरें नीची रखें और अपनी शर्मगाह की हिफाजत करें. कुरआन 24:31. जिम्मेदारी पुरुषों पर है."
इमरान खान ने रेप को महिलाओं के ड्रेस से जोड़ा था
प्रधानमंत्री की आलोचना में किए गए उनके ट्विट को हजारों लोग पसंद और शेयर कर रहे हैं. आपको बता दें कि 1995 से 2004 तक इमरान खान की गोल्डस्मिथ पत्नी रहीं थीं. उन्होंने दूसरा ट्विट करते हुए लिखा, "मेरा ख्याल है कि ये अनुवाद की गलती है या गलत संदर्भ है क्योंकि जिस इमरान को मैं जानती हूं वो कहता था कि पर्दा महिलाओं पर नहीं बल्कि पुरुषों की आंखों पर डालना चाहिए."




Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it