विश्व

जापान ने मिसाइल टेस्ट पर जताई आपत्ति, बढ़ गई साउथ कोरिया की टेंशन

Subhi
6 March 2022 1:25 AM GMT
जापान ने मिसाइल टेस्ट पर जताई आपत्ति, बढ़ गई साउथ कोरिया की टेंशन
x
नॉर्थ कोरिया ने आज समुद्र में एक संदिग्ध बैलेस्टिक मिसाइल (Ballistic Missile) का टेस्ट किया. इस मिसाइल टेस्ट (Missile Test) से साउथ कोरिया में दहशत है.

नॉर्थ कोरिया (North Korea) ने समुद्र में एक संदिग्ध बैलेस्टिक मिसाइल (Ballistic Missile) का टेस्ट किया. इस मिसाइल टेस्ट (Missile Test) से साउथ कोरिया में दहशत है. जापान (Japan) ने भी नॉर्थ कोरिया की तरफ से किए गए मिसाइल टेस्ट पर आपत्ति जताई है.

नॉर्थ कोरिया ने दागी मिसाइल

साउथ कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि नॉर्थ कोरिया ने राजधानी प्योंगयांग से संभावित बैलेस्टिक मिसाइल देश के पूर्वी समुद्र की ओर दागी है. हालांकि ये नहीं पता चला है कि मिसाइल कितनी दूरी पर जाकर गिरी.

साउथ कोरिया करेगा आपात बैठक

जापान के रक्षा मंत्रालय ने भी जोर देकर कहा कि संभावित हथियार बैलेस्टिक मिसाइल हो सकती है. वहीं साउथ कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुह हून इस मिसाइल टेस्ट पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की आपात बैठक करेंगे.

जापान ने किया ये दावा

गौरतलब है कि इस मिसाइल टेस्ट पर अमेरिका या उसकी सेना ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. जान लें कि ये मिसाइल टेस्ट साउथ कोरिया और जापान के उस दावे के करीब एक सप्ताह बाद किया गया है जिसमें कहा गया था कि नॉर्थ कोरिया ने रविवार को बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जो करीब 300 किलोमीटर की दूरी तक और करीब 600 किलोमीटर की ऊंचाई तक गई.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta