विश्व

भड़का जापान! उत्तर कोरिया के बाद अब दक्षिण कोरिया ने भी किया मिसाइल परिक्षण

Neha
15 Sep 2021 10:55 AM GMT
भड़का जापान! उत्तर कोरिया के बाद अब दक्षिण कोरिया ने भी किया मिसाइल परिक्षण
x
बसपा सुप्रीमो मायावती ने सड़कों की खराब हालत को लेकर यूपी सरकार पर साधा निशाना

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया अब भले ही दुनिया के सामने एक साथ आगे आए हो, किन्तु अभी भी दोनों मुल्कों में कड़वाहट खत्म नहीं हुई है। दक्षिण कोरिया ने कहा है कि उसने पानी के अंदर प्रक्षेपित अपने पहले मिसाइल का परीक्षण किया है। इससे कुछ घंटे पहले ही उत्तर कोरिया ने सागर की तरफ दो बैलिस्टिक मिसाइलों की टेस्टिंग की थी।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन के कार्यालय की तरफ से एक बयान में कहा गया है कि मून ने बुधवार दोपहर को किए गए देश में निर्मित पनडुब्बी प्रक्षेपित बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण को देखा। बयान के अनुसार, मिसाइल को 3,000 टन श्रेणी की पनडुब्बी से प्रक्षेपित मिसाइल ने तय लक्ष्य पर पहुंचने से पहले, पूर्व में निर्धारित की गई दूरी को तय किया। इस ऐलान से पहले दक्षिण कोरिया ने बुधवार सुबह उत्तर कोरिया की ओर से दो बैलिस्टिक मिसाइलों के प्रक्षेपण किए जाने की बात कही थी।
दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया द्वारा बैलेस्टिक मिसाइलें दागे जाने के बाद कहा है कि हमारी आर्मी और अमेरिका खुफिया अधिकारी इस घटना के संबंध में और जानकारी एकत्रित कर रहे हैं। जानकर मानते हैं कि उत्तर कोरिया द्वारा नए मिसाइल दागने पर संयुक्त राष्ट्र (UN) नई पाबंदियां नहीं लगाएगा क्योंकि यह काफी अधिक दूरी के मिसाइल नहीं थे।
T-20 वर्ल्ड कप के लिए मैक्सवेल की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन है जीत का प्रबल दावेदार
सरकार बनते ही तालिबान में पड़ी फूट, हक्कानी नेटवर्क से विवाद के बाद मुल्ला बरदार ने छोड़ा काबुल
बसपा सुप्रीमो मायावती ने सड़कों की खराब हालत को लेकर यूपी सरकार पर साधा निशाना

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it