विश्व

जैक्सन: COVID और एक सेवानिवृत्ति कांग्रेस का पक्षपातपूर्ण रास्ता दिखाते हैं

Neha Dani
10 April 2022 3:29 AM GMT
जैक्सन: COVID और एक सेवानिवृत्ति कांग्रेस का पक्षपातपूर्ण रास्ता दिखाते हैं
x
यह कांग्रेस की मंजूरी के लिए तैयार लग रहा था।

एक मील का पत्थर सुप्रीम कोर्ट की पुष्टि जिसने एक त्रुटिपूर्ण प्रक्रिया को सहन किया। अधिक महामारी कोष के लिए एक द्विदलीय समझौता का पतन। उदारवादी हाउस रिपब्लिकन के घटते बैंड के एक दिग्गज का प्रस्थान।

कैपिटल हिल पर पार्टी-लाइन की लड़ाई गणतंत्र जितनी पुरानी है, और चुनाव के दृष्टिकोण के रूप में वे नियमित रूप से बढ़ते हैं। फिर भी एक उल्लेखनीय सप्ताह की तीन घटनाएं बताती हैं कि कैसे कांग्रेस के निकट और दीर्घावधि के रास्ते तीव्र पक्षपात की ओर इशारा करते हैं।
सीनेट की सर्वोच्च अदालत की लड़ाई
डेमोक्रेट्स ने गुरुवार को खुशी मनाई जब सीनेट ने 53-47 से केतनजी ब्राउन जैक्सन को पहली अश्वेत महिला न्याय के रूप में पुष्टि की। उन्होंने रिपब्लिकन की तिकड़ी से अनुमोदन के एक द्विदलीय टिकट के बारे में बताया, जिन्होंने इसका समर्थन किया: मेन के सेंस सुसान कॉलिन्स, अलास्का के लिसा मुर्कोव्स्की और यूटा के मिट रोमनी।
फिर भी ऐतिहासिक मानकों के अनुसार, तीन विपक्षी दल के वोट कम थे और पार्टी विचारधारा पर वफादारी परीक्षण बनने वाले सुप्रीम कोर्ट की पुष्टि की हालिया प्रवृत्ति को रेखांकित किया। यह दशकों पुराने मानदंड से हटकर है जब सीनेटर किसी नामांकित व्यक्ति के न्यायिक दर्शन को नापसंद कर सकते हैं, लेकिन एक अयोग्य रहस्योद्घाटन को छोड़कर, राष्ट्रपति की पसंद को टाल सकते हैं।
मुर्कोव्स्की ने कहा कि जैक्सन के लिए उनका समर्थन आंशिक रूप से "संक्षारक राजनीतिकरण की अस्वीकृति" था कि दोनों पक्ष सुप्रीम कोर्ट के नामांकन पर कैसे विचार करते हैं, जो "वर्ष तक वास्तविकता से बदतर और अधिक अलग होता जा रहा है।"
रिपब्लिकन ने कहा कि वे जैक्सन के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करेंगे, और कई ने किया। सीनेट अल्पसंख्यक नेता मिच मैककोनेल, आर-क्यू। के साथ उनके सवालों और आलोचनाओं को इंगित और पक्षपातपूर्ण था, यह कहते हुए कि "सीनेट खुद को इस प्रक्रिया में सह-साझेदार के रूप में देखता है" राष्ट्रपति के साथ।
फिर भी कुछ संभावित 2024 GOP राष्ट्रपति पद के दावेदार जैक्सन की पुष्टि का उपयोग हार्ड-राइट समर्थन को लुभाने के लिए करते थे। Sens. Ted Cruz, R-Texas, और Josh Hawley, R-Mo., ने भ्रामक रूप से उन पर बाल पोर्नोग्राफ़ी अपराधियों पर असामान्य रूप से उदार होने का आरोप लगाया। सेन टॉम कॉटन, आर-आर्क।, ने सुझाव दिया कि उसने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद नूर्नबर्ग परीक्षणों में नाजियों का बचाव किया होगा, इससे पहले कि वह पैदा हो।
सीनेट न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष रिचर्ड डर्बिन, डी-इल।, ने कहा कि कुछ रिपब्लिकन "कैपिटल हिल पर राजनीति की वास्तविकता को दर्शाते हुए," जहां तक ​​​​मेरा संबंध है, चरम पर चले गए। कपास "मौलिक रूप से अनुचित था, लेकिन यह उसकी परंपरा है," डर्बिन ने कहा।
सुप्रीम कोर्ट की लड़ाईयां बीत चुकी हैं
वॉयस वोट द्वारा उच्च न्यायालय के नामांकित व्यक्तियों की सीनेट की मंजूरी, रोल कॉल को रोकने के लिए परेशान किए बिना, 20 वीं शताब्दी के अधिकांश के लिए मानक था। कंजर्वेटिव एंटोनिन स्कैलिया 1986 में 98-0 से सुप्रीम कोर्ट में पहुंचे, जबकि उदारवादी रूथ बेडर गिन्सबर्ग ने सात साल बाद 96-3 की मंजूरी हासिल की।
कड़वे झगड़े हुए। डेमोक्रेट्स ने 1987 में रूढ़िवादी रॉबर्ट बोर्क के नामांकन को अवरुद्ध कर दिया और यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद 1991 में क्लेरेंस थॉमस के उदगम का असफल विरोध किया।
2016 की शुरुआत में कठोर भावनाएं तेज हो गईं। मैककोनेल, तत्कालीन बहुमत के नेता, ने सीनेट को राष्ट्रपति बराक ओबामा के मृत स्कालिया को बदलने के लिए मेरिक गारलैंड के चयन पर विचार करने से रोक दिया। मैककोनेल ने लगभग नौ महीने दूर राष्ट्रपति चुनाव का हवाला देते हुए डेमोक्रेट्स को नाराज कर दिया।
डोनाल्ड ट्रम्प निर्वाचित हुए और अंततः लगभग सर्वसम्मति से डेमोक्रेटिक विपक्ष पर तीन रिक्तियों को भर दिया।
दशकों पहले एक महिला के यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद डेमोक्रेट्स ने ब्रेट कवानुघ का विरोध किया, जिसका उन्होंने खंडन किया। ट्रम्प और मैककोनेल ने उनके नामांकन के माध्यम से एमी कोनी बैरेट के खिलाफ जोरदार मतदान किया, जब चुनाव दिवस 2020 से कुछ हफ्ते पहले एक रिक्ति हुई, एक स्प्रिंट डेमोक्रेट ने पाखंडी कहा।
COVID खर्च की लड़ाई, रूपांतरित
दोनों पक्षों के सीनेटर सोमवार को 10 बिलियन डॉलर के COVID-19 पैकेज पर सहमत हुए कि राष्ट्रपति जो बिडेन अधिक चिकित्सीय, टीके और परीक्षण चाहते हैं। BA.2 के साथ, देश भर में नए ओमाइक्रोन संस्करण की धुलाई, यह कांग्रेस की मंजूरी के लिए तैयार लग रहा था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta