विश्व

ईरान मानव तस्करी और वेश्यावृत्ति नेटवर्क से जुड़े व्यक्ति को फांसी देता है

Nidhi Markaam
20 May 2023 5:10 PM GMT
ईरान मानव तस्करी और वेश्यावृत्ति नेटवर्क से जुड़े व्यक्ति को फांसी देता है
x
ईरान मानव तस्करी
तेहरान: ईरानी अधिकारियों ने 21 वर्षीय महसा अमिनी की मौत के बाद घातक हिजाब विरोधी प्रदर्शनों से जुड़े तीन ईरानी पुरुषों को मारने के एक दिन बाद मानव तस्करी और वेश्यावृत्ति नेटवर्क संचालित करने के दोषी व्यक्ति को शनिवार को फांसी दे दी।
मिजान ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सहरोज सोखनवारी उर्फ एलेक्स को आज सुबह फांसी दे दी गई।
रिपोर्ट में कहा गया है कि सोखनवारी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वेश्यावृत्ति नेटवर्क की एक विस्तृत श्रृंखला संचालित करने के लिए "पृथ्वी पर भ्रष्टाचार" अधिनियम के तहत बुक किया गया था, जहां वह वेश्यावृत्ति के लिए ईरानी और विदेशी लड़कियों को आकर्षित कर रहा था।
सोखनवरी 1983 में ईरान से भागकर भारत, मलेशिया, यूक्रेन, यूएई और अमेरिका सहित विभिन्न देशों में रहने लगा था।
जब वह विदेश में था तब उसे ईरानी अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था और 2020 में उसे वापस ईरान ले आया था। हालाँकि, उसकी गिरफ्तारी का ठिकाना अभी भी अज्ञात है।
16 नवंबर को इस्फ़हान के मध्य शहर में एक प्रदर्शन के दौरान तीन सुरक्षा बलों को गोली मारने के लिए तीन लोगों को "ईश्वर के खिलाफ युद्ध" खाने का दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद सोखनवारी को मार दिया गया था, अमिनी की मौत, जिसे ईरानी नैतिक पुलिस ने इस्लामी गणराज्य की पोशाक का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया था। सार्वजनिक रूप से महिलाओं के लिए कोड।
नॉर्वे स्थित ईरान मानवाधिकार समूह के अनुसार, अमिनी की मौत के बाद, पूरे ईरान में घातक झड़पें और प्रदर्शन हुए और अधिकारियों ने तब से 220 से अधिक लोगों को मार डाला है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta