Top
विश्व

अमेरिका में भारतवंशियों का दबदबा, किरन आहूजा को नियुक्त किया पर्सनल मैनेजमेंट ऑफिस का मुखिया

Neha
24 Feb 2021 2:52 AM GMT
अमेरिका में भारतवंशियों का दबदबा, किरन आहूजा को नियुक्त किया पर्सनल मैनेजमेंट ऑफिस का मुखिया
x
एक वकालत और सदस्यता संगठन के संस्थापक कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य किया।

अमेरिका की नई सरकार में भारतवंशियों का दबदबा बढ़ता जा रहा है। राष्ट्रपति जो बाइडन(Joe Biden) ने भारतीय-अमेरिकी वकील और अधिकार कार्यकर्ता किरण आहुजा(Kiran Ahuja) को कार्मिक प्रबंधन के कार्यालय का नेतृत्व करने के लिए नामित किया है। कार्मिक प्रबंधन, एक संघीय एजेंसी है जो अमेरिका के 20 लाख से अधिक सिविल सेवकों का प्रबंधन करती है। अगर सीनेट द्वारा इस फैसले पर मुहर लग जाती है तो 49 वर्षीय किरण आहूजा अमेरिकी सरकार में इस शीर्ष स्थान पर सेवा करने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी बन जाएंगी।

किरण आहूजा ने साल 2015 से 2017 तक अमेरिकी कार्मिक प्रबंधन कार्यालय के निदेशक के स्टाफ के प्रमुख के रूप में काम किया है। उनके पास दो दशकों से अधिक सार्वजनिक सेवा और गैर-लाभकारी/परोपकारी क्षेत्र के नेतृत्व का अनुभव है। किरण आहूजा वर्तमान में परोपकारी संस्थानों के एक क्षेत्रीय नेटवर्क परोपकार नॉर्थवेस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।
उन्होंने अमेरिकी न्याय विभाग में एक नागरिक अधिकार वकील के रूप में अपना करियर शुरू किया, स्कूल के अलगाव के मामलों को सुलझाया और विभाग के पहले छात्र नस्लीय उत्पीड़न मामले को दायर किया। 2003 से 2008 तक किरण आहूजा ने राष्ट्रीय एशियाई प्रशांत अमेरिकी महिला मंच, एक वकालत और सदस्यता संगठन के संस्थापक कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य किया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it