विश्व

आज दोपहर पाकिस्तान के लोगों से सीधे फोन पर बात करेंगे इमरान खान, हर एक सवाल का देंगे जवाब

Renuka Sahu
4 April 2022 2:46 AM GMT
आज दोपहर पाकिस्तान के लोगों से सीधे फोन पर बात करेंगे इमरान खान, हर एक सवाल का देंगे जवाब
x

फाइल फोटो 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज एक बार फिर अपने देश की आवाम से जुड़ेंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज एक बार फिर अपने देश की आवाम से जुड़ेंगे. इमरान भारतीय समयानुसार आज दोपहर 3:30 बजे पाकिस्तान की जनता से सीधे फोन पर बात करेंगे और उनके सवालों के जवाब देंगे. इमरान खान के साथ जनता की बातचीत का टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल मीडिया पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. ये जानकारी सीनेटर फैसल जावेद खान ने ट्वीट कर दी है.

उन्होंने ये भी जानकारी दी कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी आज इफ्तार के बाद जश्न मनाना शुरू कर देगी. ये जश्न एक हफ्ते तक चलेगा. फैसल जावेद खान ने कहा, 'सभी कार्यकर्ताओं और परिवारों को उत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाता है.'
पाक पीएम के असिस्टेंट शाहबाज गिल ने कहा, "सोमवार शाम इफ्तार के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी इस्लामाबाद के पास डी-चौक में एक कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. यह जश्न पूरे एक हफ्ते तक हर शाम इफ्तार के बाद मनाया जाएगा. लोगों से अनुरोध है कि इसमें शामिल हों. परिवारों और महिलाओं के लिए सुरक्षा के विशेष इंतजाम रहेंगे."
कार्यवाहक की नियुक्ति तक पीएम बने रहेंगे इमरान खान
राष्ट्रपति द्वारा नेशनल असेंबली को भंग किए जाने के बाद इमरान खान को रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया. हालांकि, पाकिस्तान के संविधान के अनुच्छेद 224 के तहत, वह कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति तक 15 दिनों तक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य जारी रख सकते हैं, मगर उन्हें फैसले लेने का अधिकार नहीं होगा.
हालांकि, अभी भी इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं है कि किसी कार्यवाहक प्रधानमंत्री को कैसे नियुक्त किया जाएगा और नियुक्ति करने वाले विपक्ष के नेता, नेशनल असेंबली भंग होने के बाद अब अपने पद पर नहीं हैं. अविश्वास प्रस्ताव के खारिज होने के बाद राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पूर्व प्रधानमंत्री की सलाह पर नेशनल असेंबली को भंग कर दिया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta