विश्व

इमरान खान ने साधा निशाना, कहा- अफगानिस्तान में ज्यादा दिन चल नहीं पाएगी 'कठपुतली सरकार'

Kunti
15 Sep 2021 6:09 PM GMT
इमरान खान ने साधा निशाना, कहा- अफगानिस्तान में ज्यादा दिन चल नहीं पाएगी कठपुतली सरकार
x
इमरान खान ने साधा निशाना

काबुल. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अफगानिस्तान लंबे समय तक 'इशारों पर चलने वाली सरकार' के नेतृत्व में नहीं रह पाएगा और तालिबान को सिर्फ 'सही दिशा' में काम करने के लिए 'प्रोत्साहित' किया जा सकता है. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ही पाकिस्तान पर लगातार देश के मामलों में दखलंदाजी करने के आरोप लग रहे हैं. इसमें सरकार में हक्कानी की साझेदारी हो या फिर पंजशीर पर कब्जे के लिए आतंकियों का इस्तेमाल हो, पाकिस्तान लगातार अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों में दखल देने की फिराक में है.

सीएनएन की बेकी एंडरसन के साथ एक इंटरव्यू में इमरान खान ने अफगानिस्तान में महिलाओं के आधिकारों, देश के लिए 'आजादी' का गठन और भी कई मुद्दों पर बात की. खान ने कहा कि कोई भी अफगानिस्तान के भविष्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकता.
अंतराष्ट्रीय स्वीकार्यता चाहता है तालिबान
इमरान खान ने कहा, "हम 40 वर्षों के बाद शांति के लिए आशा और प्रार्थना कर सकते हैं. तालिबान एक समावेशी सरकार चाहता है. वे अपने हिसाब से महिलाओं के अधिकार चाहते हैं. वे मानवाधिकार चाहते हैं. इसलिए, अब तक उन्होंने जो कहा है, उससे यह स्पष्ट हो जाता है कि वे अंतर्राष्ट्रीय स्वीकार्यता चाहते हैं. 1962 से 2001 के बीच कभी भी उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्वीकार्यता की बात नहीं की."
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it