विश्व

इमरान खान ने जमकर की भारत की तारीफ, कहा- हिंदुस्तान एक खुद्दार मुल्क

Subhi
9 April 2022 12:53 AM GMT
इमरान खान ने जमकर की भारत की तारीफ, कहा- हिंदुस्तान एक खुद्दार मुल्क
x
कुर्सी पर खतरे के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार की रात को राष्ट्र को संबोधित किया.

कुर्सी पर खतरे के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार की रात को राष्ट्र को संबोधित किया. इस दौरान एक बार फिर उन्होंने अमेरिका की बुराई की और भारत की तारीफ में कसीदे पढ़े. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से एक दिन पहले इमरान खान ने देश के नाम संबोधन में भारत की तारीफ करते हुए कहा कि हिंदुस्तान एक खुद्दार मुल्क है.

इमरान ने कहा कि किसी सुपरपावर की हिम्मत नहीं है कि भारत के खिलाफ साजिश करे. उन्होंने कहा कि हमारी विदेश नीति आजाद होनी चाहिए. उन्होंने फिर कहा कि हमारी विदेश नीति भारत जैसी होनी चाहिए. इमरान खान बोले हिंदुस्तान के खिलाफ किसी भी दूसरे देश की की हिम्मत नहीं कि वो उसके खिलाफ कुछ भी कह सके. भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता.

इमरान खान ने एक बार फिर अमेरिका का नाम लेते हुए उस पर साजिश का आरोप लगाया. इमरान खान ने कहा कि सीक्रेट कोड की वजह से साजिश की चिट्ठी जनता के सामने नहीं रख सकता. उन्होंने बताया कि चिट्ठी में लिखा गया था कि इमरान खान को माफ नहीं कर सकते हैं. इमरान खान ने कहा कि हम 22 करोड़ लोग हैं. 22 करोड़ लोगों को कोई हुक्म दे रहा है कि अगर आपका प्रधानमंत्री बच जाता है तो आपको इसका अंजाम भुगतना होगा. इमरान खान ने कहा कि कुछ महीनों पहले अमेरिका के डिप्लोमेट हमारे लोगों से मिल रहे थे.

इमरान खान ने कहा कि मैं कोई अमेरिका विरोधी नहीं हूं, लेकिन साजिश के खिलाफ हूं. उन्होंने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ साजिश रची. हमारे राजदूत ने अमेरिकी राजदूत से बात की थी. इमरान खान ने कहा कि शहबाज शरीफ को सभी बातों की जानकारी थी. इमरान खान ने कहा कि हम पैसे लेते हैं इसलिए हमारी इज्जत नहीं होती. उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को डॉलर का लालच है. अब फैसला कौम को करना है कि वो अपनी जम्हूरियत की हिफाजत करे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta