विश्व

पाकिस्तान में नए ISI चीफ पर आका बाजवा से भिड़े इमरान खान, सेना प्रमुख के सामने किया हक की बात

Kunti Dhruw
12 Oct 2021 6:02 PM GMT
पाकिस्तान में नए ISI चीफ पर आका बाजवा से भिड़े इमरान खान, सेना प्रमुख के सामने किया हक की बात
x
पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। मामला आईएसआई चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम से जुड़ा हुआ है। पाक सेना ने आईएसआई चीफ पर अंजुम की नियुक्ति तो फाइनल कर दी है, लेकिन इमरान खान कार्यालय से इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। हालांकि पाक मंत्री फवाद चौधरी ने सफाई दी है कि दोनों के बीच रिश्ते बेहद मधुर चल रहे हैं।

पाक मीडिया में इन दिनों प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच झगड़े की बातें सामने आ रही हैं। इस बीच मंगलवार को पाक सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि प्रधान मंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच सब कुछ ठीक है। दोनों ने कभी भी ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जो एक-दूसरे के सम्मान को कमजोर करे।
पाक अखबार डॉन के मुताबिक, कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में फवाद चौधरी ने कहा कि आईएसआई चीफ की नियुक्ति का हक प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से होता है। जल्द ही पीएम कार्यालय से इस संबंध में आदेश भी जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आईएसआई प्रमुख पर जनरल अंजुम की नियुक्ति के लिए पीएम इमरान खान और जनरल बाजवा दोनों एकमत हैं।
बता दें कि आईएसआई के महानिदेशक की नियुक्ति प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है। हालांकि प्रधान मंत्री सेना प्रमुख के परामर्श से ही इस पद पर किसी का चयन करता है। लेकिन आईएसआई प्रमुख पर जनरल अंजुम की नियुक्ति का मामला इसलिए गर्माया हुआ है, क्योंकि पिछले हप्ते पाक सेना ने खुद ही जनरल अंजुम के आईएसआई प्रमुख की घोषणा कर दी। चर्चा है कि इसके बाद से प्रधानमंत्री इमरान खान नाराज है। इसलिए अभी तक पीएम कार्यालय की ओर से इस नियुक्ति को लेकर कोई नोटिफिकेशन भी जारी नहीं किया गया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta