विश्व

इमरान खान ने लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील की, बोले- अमेरिका ने रची सरकार गिराने की साजिश

Renuka Sahu
3 April 2022 3:21 AM GMT
इमरान खान ने लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील की, बोले- अमेरिका ने रची सरकार गिराने की साजिश
x

फाइल फोटो 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव पर आज मतदान होने जा रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव पर आज मतदान होने जा रहा है. इस बीच इमरान खान ने आरोप लगाया कि ये साजिश अमेरिका की ओर से रची जा रही है. विपक्ष ने अमेरिका के साथ मिलीभगत कर सरकार गिराने की साजिश की है. उन्होंने कहा, 'मैं कैसे परिणाम स्वीकार कर सकता हूं जब पूरी प्रक्रिया ही सही न हो. लोकतंत्र नैतिक अधिकार पर कार्य करता है. विपक्ष के इस मिलीभगत के बाद कौन सा नैतिक अधिकार बचा है?' वहीं विपक्षी दलों का आरोप है कि इमरान खान कोरोनो महामारी से पस्त अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने या अपनी सरकार को अधिक पारदर्शी और जवाबदेह बनाने के वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं.

इमरान ने लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील की
पाकिस्तान में सियासी संकट का सामना कर रहे इमरान खान ने कहा कि उन्हें हटाने के लिए अमेरिका का घरेलू राजनीति में साफ तौर से हस्तक्षेप है. इमरान खान ने इसे शासन परिवर्तन का एक तरह से प्रयास करार दिया है. सहयोगी दलों द्वारा गठबंधन सरकार छोड़ने और विपक्ष में शामिल होने के बाद पहले ही अपना संसदीय बहुमत खो चुके खान ने अपने समर्थकों से मतदान से पहले रविवार को सड़कों पर उतरने का भी आग्रह किया. इमरान ने कहा कि विपक्ष ने देश के साथ गद्दारी की है, इसलिए पूरे पाकिस्तान और खासकर युवाओं को सड़कों पर निकलकर इनके ख़िलाफ प्रदर्शन करना चाहिए. साजिश साबित हो गई है और बकरों की तरह सियासत से जुड़े नेताओं की नीलामी हो रही है.
इमरान का अमेरिका पर साजिश का आरोप
इससे पहले पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा था कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ अपने संबंधों का विस्तार करना चाहता है. बाजवा ने इस्लामाबाद में एक सुरक्षा सम्मेलन में कहा कि हम अमेरिका के साथ उत्कृष्ट और रणनीतिक संबंधों का एक लंबा इतिहास साझा करते हैं, जो हमारा सबसे बड़ा निर्यात बाजार है. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पदभार ग्रहण करने के बाद से इमरान खान को फोन नहीं किया है लेकिन व्हाइट हाउस ने इस बात से इनकार किया है कि वह पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार को गिराने की कोशिश कर रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta