विश्व

मक्का मस्जिद के इमाम का वीडियो वायरल, मॉर्डन कपड़े पहने पर हुआ बवाल

Janta Se Rishta Admin
20 July 2022 7:09 AM GMT
मक्का मस्जिद के इमाम का वीडियो वायरल, मॉर्डन कपड़े पहने पर हुआ बवाल
x

दिल्ली। सऊदी अरब की ग्रैंड मक्का मस्जिद के पूर्व इमाम शेख अदेल अल-कल्बानी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो में मॉर्डन कपड़े पहनकर हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल चला रहे कल्बानी का नया अवतार देखकर अरब जगत में हंगामा सा हो गया है.

इस वीडियो को एक शख्स ने स्नैपचैट पर रिकॉर्ड किया, जिसमें देखा जा सकता है कि सफेद टी-शर्ट औऱ हाफ जैकेट पहनकर कल्बानी हार्ले डेविडसन बाइक पर बैठे हैं. जैकेट पर अमेरिकी झंडे सहित और भी कई आइकन प्रिंट हैं. इस वीडियो में वह मोटरसाइकिल पर बैठकर मुस्कुरा रहे हैं और विक्ट्री (Victory) निशान दिखा रहे हैं. इस वीडियो के सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से ही मक्का मस्जिद के पूर्व इमाम ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं लेकिन पूरे अरब जगत से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कई लोग इमाम के परिधान को लेकर आपत्ति जता रहे हैं.

हालांकि, कई लोग इमाम का समर्थन भी कर रहे हैं. इस वीडियो को लेकर एक ट्विटर यूजर ने लिखा, मेरे विचार में शेख ने ऐसा कुछ नहीं किया, जिसे करने की मनाही है. वह जो करना चाहते हैं, वह करने के लिए स्वतंत्र हैं. हम दरअसल इमामों को एक खास तरह के परिधान में देखने के आदी हैं. हम इससे हटकर उन्हें किसी अन्य रूप में देखना स्वीकार नहीं कर सकते. यह गलत है.

वहीं, एक अन्य शख्स ने उनके बारे में ट्वीट कर कहा, क्या महान शख्स हैं. पारंपरिक कपड़े नहीं पहनने को लेकर इमाम की आलोचना के बीच एक शख्स ने ट्वीट कर कहा, बाइक चलाने पर पाबंदी नहीं है. इस वीडियो पर नकारात्मक टिप्पणियों पर एक यूजर ने ट्वीट कर कहा, मॉर्डन कपड़े पहनने में गलत क्या है? यह उनकी मर्जी है और इसके लिए उन्हें कोई भी जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता. आप लोग हर चीज में टांग क्यों अड़ाते हैं?


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta