विश्व

हाउस ने मारिजुआना को अपराधमुक्त करने वाला कानून पारित किया

Neha Dani
2 April 2022 1:56 AM GMT
हाउस ने मारिजुआना को अपराधमुक्त करने वाला कानून पारित किया
x
इसने रंग के समुदायों पर असंगत प्रभाव के साथ, अहिंसक नशीली दवाओं के अपराधियों की संख्या में भारी वृद्धि की।

हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ने शुक्रवार को कानून को मंजूरी देने के लिए मतदान किया जो कि संघीय स्तर पर मारिजुआना को अपराध से मुक्त कर देगा और 220-204 के वोट से कुछ भांग से संबंधित अपराधों के लिए आपराधिक दंड को हटा देगा।

तीन रिपब्लिकन - रेप्स। टॉम मैक्लिंटॉक, ब्रायन मस्त और मैट गेट्ज़ - कानून के लिए मतदान में लगभग सभी डेमोक्रेट में शामिल हुए।
मारिजुआना अवसर पुनर्निवेश और निष्कासन अधिनियम, जिसे अधिक अधिनियम के रूप में जाना जाता है, मारिजुआना को नियंत्रित पदार्थों की सूची से हटा देगा, इसे राज्यों को अपने स्वयं के कानून निर्धारित करने के लिए छोड़ देगा। यह 30 ग्राम से कम के भांग से संबंधित अपराधों में कैद लोगों को भी रिहा करेगा और इसके निर्माण, वितरण और रखने वालों से जुड़े आपराधिक दंड को समाप्त करेगा।
सदन ने बिल में दो संशोधन भी शामिल किए जो राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन के लिए $ 10 मिलियन को अधिकृत करते हैं ताकि कानून प्रवर्तन अधिकारियों के लिए प्रौद्योगिकियों का अध्ययन किया जा सके ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि एक ड्राइवर मारिजुआना से प्रभावित है और मारिजुआना वैधीकरण के प्रभाव पर एक संघीय अध्ययन है। कार्यस्थल।
स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा, "मारिजुआना या भांग या जो कुछ भी इस्तेमाल करने के बारे में वर्षों से बहुत सारी चर्चाएं चल रही हैं। तथ्य यह है कि यह मौजूद है। इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। हमें यह पता लगाना होगा कि कानूनी रूप से इसका इलाज कैसे किया जाता है।" गुरुवार को अपने साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान।
कांग्रेस ने पहले भी इस प्रकार के कानून को पारित करने की असफल कोशिश की है। सदन ने दिसंबर 2020 में उसी बिल का एक संस्करण पारित किया, लेकिन सीनेट में इसे रोक दिया गया क्योंकि तत्कालीन बहुमत के नेता मिच मैककोनेल ने इसे कभी भी फर्श पर नहीं लाया।
यह कानून "ड्रग्स पर युद्ध" से उत्पन्न होने वाले हानिकारक प्रभावों को उलटने का एक प्रयास है, जो 1970 के दशक में पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में अवैध नशीली दवाओं के उपयोग और व्यापार को समाप्त करने के घोषित लक्ष्य के साथ शुरू किया गया एक वैश्विक अभियान है। जब पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन ने पदभार संभाला, तो उन्होंने पुनर्वास और उपचार के बजाय आपराधिक दंड पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ड्रग युद्ध के दायरे में काफी वृद्धि की। इसने रंग के समुदायों पर असंगत प्रभाव के साथ, अहिंसक नशीली दवाओं के अपराधियों की संख्या में भारी वृद्धि की।
"किसी भी चीज़ से अधिक, अधिक अधिनियम विफल संघीय नीति के दशकों को समाप्त करने और उलटने के बारे में है, जिसने इस देश भर में बहुत से लोगों पर भारी टोल लिया है, रंग के समुदायों पर असंगत प्रभाव के साथ," रेप। नाडलर, डीएन.वाई बिल लिखने वाले ने एबीसी न्यूज को दिए एक बयान में कहा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta