विश्व

यूक्रेन से सामने आया डरावना वीडियो, मची चीख पुकार

jantaserishta.com
28 Jun 2022 2:59 AM GMT
यूक्रेन से सामने आया डरावना वीडियो, मची चीख पुकार
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

नई दिल्ली: रूस ने यूक्रेन में भीड़भाड़ वाले एक मॉल पर मिसाइल से हमला किया है. इसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 59 लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरा मच गई. इस हमले की पुष्टि यूक्रेन के इमरजेंसी सर्विस प्रमुख ने की है.

यूक्रेनी वायु सेना का कहना है कि क्रेमेनचुक शहर में रूसी मिसाइल ने शॉपिंग सेंटर पर हमला किया है. यहां Kh-22 एंटी-शिप मिसाइलों से मॉल को निशाना बनाया गया है. इस घटना पर ब्रिट्रेन के प्रधानमंत्री बोरिस बॉनसन की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन मॉल पर हमला पुतिन की 'क्रूरता, बर्बरता' दिखाता है.
वहीं, रूसी MoD की तरफ से कहा गया कि मॉस्को ने कीव में एक रॉकेट निर्माण संयंत्र पर मिसाइल हमला किया है. इस संयंत्र का उपयोग कई लॉन्च रॉकेट सिस्टम के लिए गोला-बारूद का उत्पादन करने के लिए किया जा रहा था.
यूक्रेन के प्रधानमंत्री जेलेंस्की ने इस घटना का एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने कहा कि कब्जे करने वालों ने शॉपिंग सेंटर पर एक मिसाइल हमला किया है. इसमें एक हजार से अधिक नागरिक थे. मॉल में आग लगी हुई है. बचाव दल आग बुझा रहे हैं. पीड़ितों की संख्या अकल्पनीय है.
बता दें कि क्रेमेनचुक करीब 2 लाख से ज्यादा आबादी वाला शहर है. यह उद्योगों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. क्रेमेनचुक निप्रो नदी के तट पर स्थित है. रूस-यू्क्रेन की जंग पिछले 4 महीने से जारी है. फरवरी से ही रूस यूक्रेन पर बम बरसा रहा है. जंग में यूक्रेन के कई शहर तबाह हो चुके हैं. हजारों लोग बेघर हो गए हैं. कई बेगुनाह मारे जा चुके हैं, हजारों लोग घायल हैं. शहर के शहर खंडहर में तब्दील हो चुके हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta