Top
विश्व

हॉलीवुड एक्टर ज़ैक एवरी हुए गिरफ्तार, लगा धोखाधड़ी का गंभीर आरोप

Neha
8 April 2021 5:42 AM GMT
हॉलीवुड एक्टर ज़ैक एवरी हुए गिरफ्तार, लगा धोखाधड़ी का गंभीर आरोप
x
दोषी पाए जाने पर उसे 20 साल तक की जेल हो सकती है.

अमेरिकी अभिनेता जैक एवरी को मंगलवार को लॉस एंजिल्स में एफबीआई एजेंटों ने कथित रूप से एक पोंजी स्कीम का मास्टरमाइंड होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. अमेरिकी अधिकारियों ने जानकारी दी है कि जैक एवरी ने अपने निवेशकों को सैकड़ों मिलियन डॉलर का धोखा दिया था. अधिकारियों का कहना है कि जैक ने एक लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने के लिए इस स्कीम का इस्तेमाल किया.

निवेशकों से की धोखाधड़ी
सिक्योरिटी और एक्सचेंज कमिशन (SEC) की ओर से साफ किया गया है कि जैक एवरी का असली नाम ज़ाचरी होरविट्ज़ है. जिसने निवेशकों को बताया था कि उसकी कंपनी 1inMM कैपिटल फिल्म वितरण अधिकार खरीदेगी और उन्हें Netflix और HBO को लाइसेंस देगी लेकिन वास्तव में कंपनी के साथ जैक एवरी का कोई व्यावसायिक संबंध नहीं था.
यूएस अटॉर्नी के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट फॉर कैलिफोर्निया के कार्यालय ने एक बयान में बताया है कि 'फिल्म वितरण अधिकार खरीदने के बजाय 34 वर्षीय जैक ने पोंजी स्कीम के रूप में कंपनी का संचालन कर दिया. इसके अलावा अपने पुराने निवेशकों का भुगतान करने के लिए उसने नए निवेशकों के पैसे का इस्तेमाल किया.'
पीड़ितों को 35 प्रतिशत से अधिक रिटर्न करने का वादा
SEC का कहना है कि जैक एवरी का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा. उसने समीक्षकों द्वारा प्रतिबंधित 2020 की फ़िल्म "लास्ट मोमेंट ऑफ़ क्लेरिटी" में अभिनय किया था. एक अभिनेता के रूप में असफल होने के बाद उसने लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने के लिए निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की. अधिकारियों ने कहा कि यह योजना 2015 में शुरू हुई थी और जैक एवरी ने पीड़ितों को 35 प्रतिशत से अधिक रिटर्न देने का वादा किया था.
यूएस अटॉर्नी के कार्यालय का कहना है कि 'वैधता स्थापित करने के लिए जैक ने निवेशकों को फर्जी लाइसेंस समझौतों के साथ-साथ नेटफ्लिक्स और एचबीओ के साथ नकली वितरण समझौते दिखाए थे. जिनमें सभी जाली हस्ताक्षर किए हुए थे.' फिलहाल होरविट्ज पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है, और दोषी पाए जाने पर उसे 20 साल तक की जेल हो सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it