विश्व

स्वास्थ्य अफसरों ने मास्क नहीं पहनने पर शख्स को भेजा पागलखाने

Admin2
8 Aug 2021 4:07 PM GMT
स्वास्थ्य अफसरों ने मास्क नहीं पहनने पर शख्स को भेजा पागलखाने
x

फाइल फोटो 

कोरोना महामारी ने भले ही पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है लेकिन लोग अभी भी मास्क ना पहनने के बहाने बना रहे हैं। सिंगापुर में एक शख्स को मास्क ना पहनना काफी भारी पड़ गया। इस शख्स ने मास्क पहनने से इनकार किया और उसने अपना अजीब तर्क दे दिया। इसके बाद तो उसे तुरंत पागलखाने में भेज दिया गया। इतना ही नहीं बाद में उसे मानसिक स्वास्थ्य अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया। दरअसल, यह घटना सिंगापुर की है, 'द टेलीग्राफ' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक ब्रिटिश नागरिक जिनका नाम बेंजामिन ग्लिन है, वे सिंगापुर में जॉब करते हैं और वहीं रहते हैं। एक ट्रेन यात्रा के दौरान बेंजामिन ने मास्क पहनने से इनकार कर दिया और कहा कि मास्क कोरोना को रोकने या बचाने में पूरी तरह विफल है।

बेंजामिन ने ना सिर्फ यात्रा के समय मास्क पहनने से मना कर दिया बल्कि अपने कार्यालय में जाते समय भी उन्होंने मास्क पहनना जरूरी नहीं समझा। एक शख्स ने उन्हें जब समझाया तो उन्होंने दोबारा वही तर्क दिया। इस दौरान एक अन्य शख्स ने उनका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जैसे ही वीडियो वायरल हुआ वहां के स्वाथ्य अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया। उन पर गंभीर आरोप लगाए गए। पहले तो उन्हें पागलखाने भेजा गया, इसके बाद कोर्ट ने ग्लिन को मानसिक स्वास्थ्य अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया। हालांकि सुनवाई के दौरान बेंजामिन ने अपने तर्क भी दिए। उन्होंने कहा कि सिंगापुर की न्यायिक प्रणाली ने मेरे और मेरे परिवार के साथ खराब बर्ताव किया है और मेरे खिलाफ सभी आरोप फर्जी हैं।

बता दें कि सिंगापुर में अभी कोरोना नियमों का बेहद सख्ती से पालन किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों स्पेन से सामने आया था जहां एक युवक को बिना मास्क पहनकर ट्रेन में चढ़ना महंगा पड़ गया था। उसे कुछ लड़कियों ने ट्रेन के नीचे धक्का दे दिया था। जैसे ही वह ट्रेन पर चढ़ा था, उसे दो लड़कियां ने दरवाजे के बाहर धकेल दिया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta