अन्य

क्या दिवालिया हो चुका है पाकिस्तान? राजस्व बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने खोली पोल

Neha Dani
17 Dec 2021 5:06 AM GMT
क्या दिवालिया हो चुका है पाकिस्तान? राजस्व बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने खोली पोल
x
लेकिन इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया है.

पाकिस्तान के संघीय राजस्व बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शब्बर जैदी ने कहा है कि उनका देश 'दिवालिया' हो चुका है और 'भ्रम में रहने' से बेहतर है कि वास्तविकता को पहचाना जाए. उन्होंने बुधवार को हमदर्द यूनिवर्सिटी में एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार में हर कोई कह रहा है कि सब कुछ अच्छा है, जबकि उनके विचार में इस समय पाकिस्तान दिवालिया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि दर्शकों के लिए एक संदर्भ बिंदु के रूप में अकाउंटिंग टर्म 'गोइंग कंसर्न' का उपयोग करते हुए, जैदी ने कहा कि उनका मानना है कि देश इस समय दिवालिया हो गया है. जैदी ने कहा कि यह स्वीकार करना फिर भी बेहतर है कि किसी देश की अर्थव्यवस्था दिवालिया हो गई है, ताकि समधान खोजे जा सकें. उन्होंने कहा कि यह दावा करके कि देश अच्छा कर रहा है, लोगों को धोखा देने के बजाय समाधान खोजने के साथ देश को दिवालिया मान लेना ज्यादा अच्छा है.
हालांकि, अपने इस विवादास्पद बयान के बाद जैदी ने ट्वीट करते हुए स्पष्ट किया कि उनके शब्दों को संदर्भ के साथ नहीं देखा गया और गलत तरीके से पेश कर दिया गया है. इस बात से सहमत होते हुए कि उन्होंने कहा था कि दिवालिएपन और चिंता से संबंधित मुद्दे हैं, जैदी ने कहा कि हमें समाधान भी देखना चाहिए.
जैदी ने 10 मई, 2019 से 8 अप्रैल, 2020 तक पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार में एफबीआर चेयरमैन के रूप में कार्य किया था. उन्होंने हाल ही में हमदर्द यूनिवर्सिटी में दिए एक भाषण में अपने विचार साझा करते हुए यह विवादास्पद बयान दिया. हालांकि, अब जैदी ने ट्विटर पर उस बयान से संबंधित वीडियो को लेकर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि उनके भाषण के तीन मिनट के क्लिप को लेकर ही बात की जा रही है, लेकिन उन्होंने आगे समाधान की बात भी कही है, लेकिन इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta