विश्व

सरकार ने कोरोना से निपटने फिर प्रतिबंध लगाने का किया ऐलान, 24 अक्टूबर तक प्रभाव लागू

Janta Se Rishta Admin
30 Sep 2021 11:17 AM GMT
सरकार ने कोरोना से निपटने फिर प्रतिबंध लगाने का किया ऐलान, 24 अक्टूबर तक प्रभाव लागू
x

DEMO PIC 

बड़ी खबर

वैक्सीनेशन के बावजूद सिंगापुर में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. यहां पिछले 1 हफ्ते से हर रोज 1000 केस मिल रहे हैं. गुरुवार को कोरोना के 1500 से ज्यादा मामले सामने आए. यह महामारी शुरू होने के बाद से एक दिन में मिले सबसे ज्यादा केस हैं. ऐसे में सिंगापुर सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए एक बार फिर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है. खास बात ये है कि सिंगापुर में 82% आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं. इसके बावजूद यहां तेजी से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि, पिछले 4 हफ्तों में सामने आए केसों में 98% लोगों को हल्के लक्षण हैं या लक्षण नहीं हैं.

24 अक्टूबर तक लगाए गए प्रतिबंध

सिंगापुर के मंत्रियों ने शुक्रवार को मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि 57 लाख लोगों के द्वीप में कोरोना के मामलों में उछाल ने स्वास्थ्य प्रणाली पर काफी दबाव डाला है. ऐसे में नए प्रतिबंध सोमवार से 24 अक्टूबर तक लागू रहेंगे. व्यापार मंत्री और सरकार में कोरोनावायरस टास्क फोर्स के सह-अध्यक्ष गेन किम योंग ने कहा कि सरकार के लिए प्रतिबंध लगाना कठिन फैसला है. इसका असर व्यवसायों और लोगों पर पड़ेगा.

लेकिन उन्होंने कहा, "प्रतिबंधों से हमें कोरोना की गति को धीमा करने और हमारे स्वास्थ्य कर्मियों पर पड़ने वाले बोझ को कम करने में मदद मिलेगी. सिंगापुर स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण हर 8 दिन में दोगुना हो रहा है. अगर कोई कदम नहीं उठाए गए, तो कुछ ही हफ्तों में हर दिन 6000 तक केस मिलने लगेंगे. कोरोना​​​​ के हल्के लक्षणों वाले मामलों में अधिकारी अधिक लोगों के घर पर ठीक होने और आइसोलेशन सुविधाओं को बढ़ाने के लिए व्यवस्था करने की कोशिश कर रहे हैं. अपने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सिंगापुर ने अक्टूबर की शुरुआत से 50 से 59 साल के लोगों को बूस्टर वैक्सीन शॉट देने का भी ऐलान किया है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta