विश्व

जर्मन टीवी स्टेशन ने समाचार शो की मेजबानी के लिए यूक्रेनी एंकर को काम पर रखा

Neha Dani
20 March 2022 2:49 AM GMT
जर्मन टीवी स्टेशन ने समाचार शो की मेजबानी के लिए यूक्रेनी एंकर को काम पर रखा
x
यह शो विभिन्न आरटीएल और एन-टीवी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और यूट्यूब के माध्यम से उपलब्ध है।

जर्मन प्रसारक आरटीएल ने रूसी आक्रमण के बाद अपनी मातृभूमि से भाग गए अन्य लोगों के लिए दैनिक समाचार शो की मेजबानी करने के लिए एक यूक्रेनी प्रस्तुतकर्ता को काम पर रखा है।

वाणिज्यिक प्रसारक ने कहा कि करोलिना एशियन सोमवार से शुक्रवार तक 10 मिनट का यूक्रेनी भाषा का समाचार कार्यक्रम पेश करेगी, जो लगभग 200,000 लोगों को संबोधित करेगा जो पिछले महीने यूक्रेन से जर्मनी आ चुके हैं।
"हम उन लोगों तक पहुंचना चाहते हैं जो अभी भाग रहे हैं, जिन्हें अपना देश छोड़ना पड़ा है, जो अंग्रेजी नहीं बोल सकते हैं, और इसलिए हम यूक्रेनी में एक समाचार की पेशकश कर रहे हैं," आरटीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर माल्टे बाउमबर्गर ने कहा। यूक्रेन अपडेट "कार्यक्रम। "ताकि ये लोग पता लगा सकें कि उनके देश में अभी क्या चल रहा है और राजनीतिक स्थिति क्या है।"
कीव से मोल्दोवा और रोमानिया के माध्यम से एक कठिन यात्रा के बाद, एशियन ने केवल एक सप्ताह पहले जर्मनी में इसे बनाया था।
उन्होंने कहा कि उनके पुरुष सहकर्मी, जिन्हें यूक्रेन छोड़ने की अनुमति नहीं है, अगर उनकी उम्र 18 से 60 के बीच है, तो वे अभी भी देश की राजधानी में एक बम आश्रय से बाहर प्रसारण कर रहे हैं, उसने कहा।
"मेरा जीवन पूरी तरह से बदल गया है," एशियन ने कहा। "लेकिन मैं यूक्रेनी हूं, और मैं लोगों के लिए स्वतंत्रता की आवाज बनना चाहता हूं। इस (युद्ध) से पीड़ित सभी लोगों के लिए।"
आरटीएल ने कहा कि वह अधिक यूक्रेनी पत्रकारों को काम पर रखकर अपने "यूक्रेन अपडेट" समाचार प्रस्ताव को और विस्तारित करने की योजना बना रहा है। यह शो विभिन्न आरटीएल और एन-टीवी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और यूट्यूब के माध्यम से उपलब्ध है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta