विश्व

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना से हुए ठीक,आइसोलेशन से आए बाहर

Kunti
24 Dec 2020 2:29 PM GMT
फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना से हुए ठीक,आइसोलेशन से आए बाहर
x

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना से हुए ठीक,आइसोलेशन से आए बाहर

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों में अब कोराना वायरस संक्रमण से उबर गए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों में अब कोराना वायरस संक्रमण से उबर गए हैं। हाल में ही हुए टेस्ट में उनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखे हैं। जिसके बाद पिछले सात दिनों से सेल्फ आइसोलेशन में रह रहे राष्ट्रपति मैक्रों बाहर आ गए हैं। हालांकि, उन्होंने लोगों से मिलने-जुलने से दूर रहने और सतर्क रहने का अनुरोध किया है, ताकि क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान महामारी के प्रसार को नियंत्रित रखा जा सके।

एक हफ्ते आइसोलेशन में रहे मैक्रों
राष्ट्रपति मैक्रों के कार्यालय ने कहा कि उन्होंने फ्रांसीसी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत निर्धारित एक हफ्ते का आइसोलेशन पीरियड पूरा कर लिया है। पिछले हफ्ते संभवत खुद से शूट किए गए एक वीडियो में थके नजर आ रहे मैक्रों ने कहा था कि वह खांसी, सिरदर्द और थकान से ग्रसित हैं। उन्होंने कहा था कि लापरवाही और बदकिस्मती से वह संक्रमित हो गये हैं।
फ्रांस में अबतक 62 हजार लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि फ्रांसीसी प्राधिकारियों ने छुट्टियों के दौरान वायरस से जुड़ी पाबंदियां हटा दी हैं। फ्रांस में बुधवार को संक्रमण के करीब 15,000 नये मामले सामने आए और देश में महामारी से अब तक कुल 62,000 लोगों की मौत हो चुकी है।
पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने की थी मैक्रों के स्वास्थ्य की कामना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनिया के कई देशों के प्रमुखों ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनके अच्छे स्वास्थ्य को लेकर कामना की थी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा था कि अपने मित्र एमैनुएल मैक्रों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी मैक्रों के स्वास्थ्य को लेकर ट्वीट किया था।
लेबनान जाने वाले थे राष्ट्रपति मैक्रों
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना संक्रमित होने से पहले लेबनान जाने की तैयारी में थे। लेकिन, संक्रमित होने के बाद उनकी इस यात्रा को रद्द कर दिया गया था। बता दें कि बेरूत में हुए भयानक विस्फोट के बाद से फ्रांस लेबनान को भारी मात्रा में आर्थिक सहयोग कर रहा है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it