विश्व

अमेरिका के पूर्व सैन्य अधिकारी का दावा- दुनिया में तीसरे विश्व युद्ध की वजह बन सकते हैं Aliens

Renuka Sahu
13 Oct 2021 6:29 AM GMT
अमेरिका के पूर्व सैन्य अधिकारी का दावा- दुनिया में तीसरे विश्व युद्ध की वजह बन सकते हैं Aliens
x

फाइल फोटो 

क्या एलियंस तीसरे विश्व युद्ध की वजह बन सकते हैं?

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। क्या एलियंस (Aliens) तीसरे विश्व युद्ध (World War 3) की वजह बन सकते हैं? ये सवाल खड़ा हुआ है एक पूर्व अमेरिकी सैन्य अधिकारी के दावे से, जिसमें उन्होंने एलियंस को परमाणु हथियार प्रणालियों के साथ छेड़छाड़ करते हुए देखने की बात कही है. अधिकारी का कहना है कि एलियंस की यह हरकत दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध की आग में धकेल सकती है. वह जल्द ही इस बारे में सबूत पेश करने वाले हैं.

निष्क्रिय हो गईं थीं Ballistic Missiles
अमेरिका के पूर्व वायु सेना प्रमुख रॉबर्ट सालास (Robert Salas) का दावा है कि 24 मार्च, 1967 को उनकी सभी दस अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलें (Intercontinental Ballistic Missiles) निष्क्रिय हो गईं थी. उस वक्त वो मोंटाना के माल्मस्ट्रॉम एयर फोर्स बेस (Air Force Base) में एक भूमिगत लॉन्च सिस्टम के ऑन-ड्यूटी कमांडर थे.
सही वक्त पर Launch को रोका गया
रॉबर्ट ने यह भी कहा कि यूएफओ (UFO) में आए एलियंस ने परमाणु ठिकानों (Nuclear Bases) पर हथियार प्रणालियों को निष्क्रिय किया और फिर मिसाइलों को लॉन्च भी कर दिया. हालांकि, काउंटिंग शुरू होते ही लॉन्च को रोक लिया गया वरना बड़ी तबाही ही सकती थी. पूर्व अधिकारी के मुताबिक, इससे ठीक आठ दिन पहले यानी कि 16 मार्च, 1967 को भी इसी तरह की घटना एक अन्य मिसाइल लॉन्च सिस्टम के साथ हुई थी. रॉबर्ट का दावा है कि एलियंस इस तरह तीसरे विश्व युद्ध (World War) की वजह बन सकते हैं.
19 को करेंगे Press Conference
रॉबर्ट सालास को तीन अन्य पूर्व सैन्य अधिकारियों का भी साथ मिला है. सभी परमाणु हथियारों के साथ यूएफओ के इन कथित हस्तक्षेप के मामलों के बारे में बात करेंगे. इस दौरान कुछ सरकारी दस्तावेजों का खुलासा भी किया जाएगा. चारों पूर्व सैन्य अधिकारी 19 अक्टूबर 2021 को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. उनका दावा है कि हाल के दशकों में कई घटनाओं के लिए एलियंस जिम्मेदार हैं. जिसमें हथियार प्रणालियों के साथ की गई छेड़छाड़ भी शामिल है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it