विश्व

किचन में मिला विदेशी बिच्‍छू, ट्र‍िप के दौरान सूटकेस में छिपकर आया था ये जीव

Neha Dani
26 Jan 2022 2:01 AM GMT
किचन में मिला विदेशी बिच्‍छू, ट्र‍िप के दौरान सूटकेस में छिपकर आया था ये जीव
x
अगर ये बिच्‍छू परिवार में से किसी को डंक मार देता तो उसे भयानक दर्द का अहसास होता.

दक्ष‍िण अमेरिकी देश कोस्‍टा रिका में 10 दिन की छुट्टी मनाकर एक परिवार घर लौटा तो कुछ दिन तक तो सब सामान्‍य रहा. फिर अचानक एक दिन उन्‍हें किचन में एक ऐसा बिच्‍छू दिखा जो ब्र‍िटेन में पाया ही नहीं जाता.

बिच्‍छू देखते ही परिवार को लगने लगा डर
Metro की खबर के अनुसार, इस बात से उन्‍हें डर का अहसास होने लगा कि कहीं ये बिच्‍छू खतरनाक तो नहीं है. इसके बाद वह ये सोचने लगे कि आखिर ये बिच्‍छू यहां आ कैसे गया?
सूटकेस में छिपकर आया था बिच्‍छू
इसी बात को सोचते हुए परिवार को ध्‍यान आया कि उन्‍होंने मध्‍य अमेरिकी देश कोस्‍टा रिका से एक सूटकेस खरीदा था. तब उन्‍हें लगा कि शायद इसी सूटकेस में ये बिच्छू 5 हजार 200 मील के सफर के बाद यहां आ गया है.
ऊंचाई पर भी 15 घंटे तक जीवित रहा बिच्‍छू
इस मामले में ये भी आश्‍चर्य की बात है कि फ्लाइट में 14 घंटे और 40 मिनट की जर्नी होने के बाद भी वह बिच्‍छू सूटकेस में जीवित रहा. हवा में प्‍लेन उड़ने के दौरान हवा का प्रेशर भी कम हो जाता है. ऐसे में इतनी ऊंचाई पर बंद सूटकेस में यह बिच्‍छू जीवित रहा, ये हैरानी की बात है.
काटने पर होता है भयानक दर्द का अहसास
किचन में बिच्‍छू मिलने के बाद उन्‍होंने तुरंत RSPCA को फोन किया जिन्‍होंने ब्र‍िटेन के विंचेस्‍टर में इस घर से बिच्‍छू का रेस्‍क्‍यू किया. अगर ये बिच्‍छू परिवार में से किसी को डंक मार देता तो उसे भयानक दर्द का अहसास होता.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta