विश्व

पहली बार वायु सेना के सामान्य सैन्य परीक्षण में विभाजित फैसला

Neha Dani
24 April 2022 2:01 AM GMT
पहली बार वायु सेना के सामान्य सैन्य परीक्षण में विभाजित फैसला
x
न्यायाधीश द्वारा मामले की सुनवाई करने का विकल्प चुना।

ओहायो में वायु सेना के एक मेजर जनरल को एक सैन्य न्यायाधीश ने वायु सेना के जनरल के पहले सैन्य परीक्षण में अपमानजनक यौन संपर्क के तीन विशिष्टताओं में से एक के लिए दोषी ठहराया है।

ओहियो में राइट-पैटरसन एयर फ़ोर्स बेस में सप्ताह भर के कोर्ट-मार्शल के दौरान मेजर जनरल विलियम कूली द्वारा सामना किए गए आरोप में तीन विनिर्देश थे, एक जबरन चुंबन का आरोप लगाया और दो ने 2018 में जबरन छूने का आरोप लगाया। कूली को शनिवार को जबरन चुंबन के लिए दोषी ठहराया गया था। विनिर्देश लेकिन अन्य दो से बरी कर दिया।
अधिकारियों ने कहा कि फैसला वायु सेना के 75 साल के इतिहास में पहला कोर्ट-मार्शल ट्रायल और एक सामान्य अधिकारी की सजा का प्रतीक है।
वायु सेना अनुसंधान प्रयोगशाला के एक पूर्व कमांडर, कूली पर लगभग चार साल पहले न्यू मैक्सिको में एक पिछवाड़े बारबेक्यू के बाद एक महिला के साथ मुठभेड़ में अपमानजनक यौन संपर्क का आरोप लगाया गया था। अधिकारियों ने कहा कि महिला एक नागरिक है जो रक्षा विभाग की कर्मचारी नहीं है।
कूली को सोमवार की सुबह सजा सुनाई जानी थी और उसे सात साल तक की जेल के साथ-साथ रैंक, वेतन और लाभ के नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।
कूली के पास अदालत के सदस्य जूरी या सैन्य न्यायाधीश द्वारा मुकदमे का विकल्प था, और न्यायाधीश द्वारा मामले की सुनवाई करने का विकल्प चुना।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta