विश्व

चीन के शन्शी प्रांत में मूसलाधार बारिश से पांच लोगों की मौत, 10 लापता, घरों को नुकसान

Neha Dani
13 July 2021 9:13 AM GMT
चीन के शन्शी प्रांत में मूसलाधार बारिश से पांच लोगों की मौत, 10 लापता, घरों को नुकसान
x
कई इमारतों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसमें एक सरकारी स्कूल भी शामिल है।

चीन के शन्शी प्रांत में मूसलाधार बारिश से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य लापता हैं। प्रांतीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। विभाग ने बताया कि शिनझोउ शहर में शनिवार से रविवार तक हुई मूसलाधार बारिश से ताइहुआई और यांतौ टाउनशिप में बाढ़ आने से तीन लोगों की मौत हो गई और तीन घायल लोग हो गए।

उन्होंने बताया कि रविवार को जिनचेंग शहर में 268 मिमी बारिश हुई। यहां दो लोगों की मौत हुई है जबकि 10 अन्य लापता बताए गए है। बारिश से घरों को भी नुकसान पहुंचा है।
बता दें कि इधर, भारत के हिमाचल प्रदेश और जम्मू क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से सोमवार को सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया जबकि कई राज्यों में बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 71 हो गई।
हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में, भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में कई कारें और दो इमारतें बह गईं। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। खराब मौसम के कारण गग्गल में कांगड़ा हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा। इस इलाके में अचानक आई बाढ़ ने कई इमारतों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसमें एक सरकारी स्कूल भी शामिल है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta